लाइव टीवी

व्लादिमीर पुतिन की यूक्रेन की सेना से खास अपील,मौजूदा नेतृत्व को उखाड़ फेंको

Updated Feb 26, 2022 | 07:21 IST

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस की सेना से खास अपील करते हुए कहा कि मौजूदा राजनीतिक नेतृत्व को उखाड़ फेंकने का समय आ गया है।

Loading ...
व्लादिमीर पुतिन की यूक्रेन की सेना से खास अपील,मौजूदा नेतृत्व को उखाड़ फेंको
मुख्य बातें
  • यूक्रेन के खिलाफ रूस का भीषण हमला
  • रूस के कब्जे में कभी आ सकता है कीव
  • यूक्रेन के मौजूदा नेतृत्व को सत्ता से हटाने के लिए पुतिन ने यूक्रेन की सेना से खास अपील की।

यूक्रेन के खिलाफ रूस की जंग जारी है। इस तरह की जानकारी सामने आ रही है कि राजधानी कीव को रूसी फौज कभी भी अपने कब्जे में ले सकती हैं। इन सबके बीच एएफपी के मुताबित राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन ऑर्मी से अपील की है को वो मौजूदा राजनीतिक नेतृत्व का उखाड़ फेंके।

यूक्रेन बातचीत के लिए तैयार !
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की रूस के साथ युद्धविराम पर बातचीत शुरू करने के लिए तैयार हैं, उनके प्रवक्ता ने कहा है कि कीव संभावित स्थल और वार्ता की तारीख के बारे में क्रेमलिन के संपर्क में है। मॉस्को ने पहले कहा था कि शुरुआत में बातचीत के लिए सहमत होने के बाद यूक्रेनी नेता गायब हो गए। ज़लेंस्की के प्रवक्ता सर्गेई न्याकिफ़ोरोव ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मुझे उन दावों का खंडन करना होगा जिनमें हमने बातचीत करने से इनकार कर दिया है।

जेलेंस्की ने इजराइल से मध्यस्थता की अपील की
यूक्रेन युद्धविराम और शांति के बारे में बात करने के लिए तैयार था और तैयार है" उन्होंने जोर देकर कहा कि वर्तमान में, "पार्टियां बातचीत प्रक्रिया के स्थान और समय के बारे में परामर्श कर रही हैं।"कीव उन रिपोर्टों की पुष्टि करता भी दिखाई दिया कि जेलेंस्की सरकार ने क्रेमलिन के साथ वार्ता में तेल अवीव को मध्यस्थ के रूप में काम करने के लिए कहा था।इजराइल में यूक्रेन के राजदूत येवगेन कोर्नियचुक ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि तेल अवीव ने अभी तक जवाब नहीं दिया है। वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे इस शतरंज के खेल में कहां हैं।  उन्होंने कहा, "हम मानते हैं कि इजराइल दुनिया का एकमात्र लोकतांत्रिक राज्य है जिसके यूक्रेन और रूस दोनों के साथ अच्छे संबंध हैं।

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूसी हमले के बीच सुरक्षा परिषद की बैठक, भारत के रुख ने चौंकाया