Hyundai Alcazar: हुंडई की Alcazar इन कारों को देगी टक्कर, जानें क्या है खासियत

ऑटो
ललित राय
Updated Apr 08, 2021 | 17:25 IST

हुंडई की कारों के जो लोग शौकीन हैं उनके लिए सात सीटर Alcazar से कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। इसमें खासियत क्या है और यह किन कारों को टक्कर देगी उसके बारे में बताएंगे।

Hyundai Alcazar: हुंडई की Alcazar इन कारों को देगी टक्कर, जानें क्या है खासियत
हुंडई ने सात सीटर Alcazar से पर्दा उठा दिया है (साभार- Hyundai Motors) 

हुंडई ने 7 सीटर Alcazar से पर्दा उठा दिया है जिसका हर किसी को इंतजार था। अब जब यह कार सड़कों पर आ चुकी है तो इसमें क्या खास बात है इसे हर कोई जानना चाहेगा। इसकी टक्कर टाटा मोटर्स की सेवेन सीटर एसयूवी सफारी, महिंद्रा एंड महिंद्रा की एक्सयूवी 500 और एमजी मोटर्स की हेक्टर प्लस से होगी। बता दें कि इस पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में पेश किया गया है। इसमें एनयू 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और यू 2 1.5 लीटर डीजल इंजन है। दोनों विकल्पों में 6 ऑटोमेटिर गियर का भी ऑप्शन है।

10 सेकेंड में 100 किमी स्पीड का दावा
इसमें लेग स्पेस सेट करने के लिए बीच वाली सीटों को स्लाइड करने की सुविधा है। इसके साथ ही तीसरी लाइन रिक्लाइन हो सकती है जिससे बेहतर बूट स्पेस मिलता है। कुल 180 लीटर का बूट स्पेस है जो टाटा सफारी के 73 लीटर, हेक्टर प्लस के 155 लीटर और एक्सयूवी के 93 लीटर से अधिक है। कंपनी ने दावा किया है कि यह महज 10 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार पिक कर सकती है। 

क्रेटा पर ही आधारित है Alcazar
मोटे तौर पर यह कार भी क्रेटा पर ही आधारित है। लेकिन क्रेटा से इसकी लंबाई करीब 150 मिमी लंबी है। इसके साथ ही अगर व्हीलबेस की बात करें तो इसकी बेस करीब 2760 एमएम का है जबति क्रेटा का व्हील बेस 2610 एमएम है। अगर टाटा सफारी  एमजी हेक्टर प्लस और महिंद्रा की बात करें तो व्हील बेस के मामले में अल्काजार से ज्यादा है। 

अगली खबर