लव जिहाद को लेकर छिड़ी बहस के बीच शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, 'मैं मध्‍य प्रदेश में यह नहीं होने दूंगा'

Shivraj Singh Chouhan on Love Jihad: लव जिहाद को लेकर देशभर में छिड़ी बहस के बीच मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लव जिहाद को लेकर छिड़ी बहस के बीच शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, 'मैं मध्‍य प्रदेश में यह नहीं होने दूंगा'
लव जिहाद को लेकर छिड़ी बहस के बीच शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, 'मैं मध्‍य प्रदेश में यह नहीं होने दूंगा'  |  तस्वीर साभार: ANI

भोपाल : 'लव जिहाद' को लेकर बीजेपी प्रशासित कई राज्यों में कानून बनाए जाने की चर्चा है। यूपी में जहां कैबिनेट ने इस संबंध में एक अध्‍यादेश को मंजूरी दे ही है, वहीं मध्‍य प्रदेश और हरियाणा ने भी इसे लेकर कानून बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। इस बीच मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को दोहराया कि वह किसी भी सूरत में राज्‍य में 'लव जिहाद' नहीं होने देंगे।

सीएम ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जो भोले-भाले आदिवासियों को बहलाकर उनका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करेंगे। उन्‍होंने कहा, 'कुछ लोग जनजातीय समुदाय के लोगों का धर्मांतरण कराने की साजिश करते हैं। मैं साफ कर दूं कि लालच, भय, प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने वालों की अब खैर नहीं होगी। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्‍या बोले शिवराज सिंह चौहान?

उन्‍होंने कहा, 'मैं गरीब और जनजातीय भाइयों का शेषण किसी भी कीमत पर नहीं होने दूंगा।' 'लव जिहाद' का जिक्र करते हुए सीएम चौहान ने कहा, 'मैं मध्‍य प्रदेश की धरती पर लव जिहाद चलने नहीं दूंगा। किसी भी कीमत पर यह नहीं होने दूंगा।' उनके संबोधन का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लव जिहाद को लेकर उनकी बात खत्‍म होते ही कार्यक्रम में मौजूद लोगों को तालियां बजाते सुना जा रहा है। 

यहां उल्‍लेखनीय है कि मध्‍य प्रदेश सरकार ने लव जिहाद को लेकर एक विधेयक का मसौदा तैयार किया है। इसमें लड़कियों से पहचान छिपाकर शादी करने और जबरन उनका धर्म परिवर्तन कराने वाले दोषियों के खिलाफ 10 साल के कैद की सजा तक का प्रावधान किया गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर