पीएनबी घोटाला : नीरव मोदी सुनवाई के दौरान कुछ लिखता रहा, सिर्फ अपना नाम और राष्ट्रीयता बताने के लिए खोला मुंह

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 11, 2020 | 20:12 IST

पीएनबी बैंक से करोड़ों रुपए लेकर फरार हीरा व्यापारी नीरव मोदी को ब्रिटेन की अदालत ने बैंक कर्ज घोटाले और मनीलॉन्ड्रिंग के मामलों में जेल भेजा है।

PNB scam: Nirav Modi kept writing during the hearing,
नीरव मोदी 
मुख्य बातें
  • पीएनबी घोटाला और मनीलॉन्ड्रिंग में नीरव मोदी लंदन की जेल में बंद है
  • नीररव मोदी पीएनबी से करीब 14 हजार करोड़ रुपए लोन लेकर देश से भाग गया था
  • नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है।

लंदन : ब्रिटेन की एक अदालत ने भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को गुरुवार को 9 जुलाई तक और न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए। भारत में अरबों रुपए के बैंक कर्ज घोटाले और मनीलॉन्ड्रिंग के मामलों में अभियुक्त नीरव मोदी पिछले साल मई से लंदन की एक जेल में कैद है। नीरव मोदी को जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में वीडियो लिंक के जरिए पेश किया गया। वह पिछले साल मार्च में गिरफ्तारी के बाद से वैंड्सवर्थ जेल में है। अदालत ने सुनवाई में उसकी हिरासत की अवधि 9 जुलाई तक बढ़ा दी।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है। उसके प्रत्यर्पण के मामले पर 7 सितंबर को सुनवाई होने वाली है। तब तक उसे हर 28 दिन इसी तरह सुनवाई के लिए पेश किया जाएगा। जिला न्यायाधीश सैमुअल गूजी ने नीरव मोदी से कहा कि आपके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया के संबंध में 7 सितंबर को होने वाली अगले चरण की सुनवाई से पहले आप की पेशी इसी तरह से वीडियो लिंक के जरिए होगी।

इस दौरान नीरव मोदी ने सिर्फ अपना नाम और राष्ट्रीयता बताने के लिए मुंह खोला। वह (नीरव मोदी) सुनवाई के दौरान कागज पर कुछ लिख रहा था।
न्यायाधीश गूजी ने प्रत्यर्पण की प्रक्रिया के पहले चरण की पिछले महीने अध्यक्षता की थी। दूसरे चरण के तहत सात सितंबर से 5 दिन की सुनवाई शुरू होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर