SBI ग्राहक सावधान! 17 जून को बंद रहेंगी इंटरनेट बैंकिंग, YONO, UPI सर्विस, जानिए टाइमिंग

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों से अलर्ट किया है कि 17 जून को उसकी INB/YONO/ YONO Lite/ UPI सेवाएं बंद रहेंगी। जानिए टाइमिंग।

SBI Customers alert! Internet banking YONO, UPI service will be closed on June 17, know timings
एसबीआई ने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है 
मुख्य बातें
  • एसबीआई ने अपने ग्राहकों से सचेत किया है।
  • एसबीआई ने कहा कि आईएनबी/योनो/योनो लाइट/यूपीआई सेवाएं 17 जून को उपलब्ध नहीं होंगी।
  • एसबीआई ने इस असुविधा के लिए खेद भी जताया है।

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों को अपनी ऑनलाइन बैंकिंग सेवाओं के बारे में सचेत किया है जो कुछ घंटों तक प्रभावित रहेंगी। एसबीआई ने कहा है कि बैंक की आईएनबी/योनो/योनो लाइट/यूपीआई सेवाएं 17 जून को उपलब्ध नहीं होंगी। बैंक ने ग्राहकों को उस समय के बारे में भी सूचित किया है जब उसकी ऑनलाइन सेवाएं अनुपलब्ध रहेंगी। एसबीआई ने ट्वीट किया कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम एक बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

एसबीआई ने ट्वीट किया कि हम 17.06.2021 को 00:30 बजे से 2:30 बजे के बीच मेंटनेंस एक्टिविटी का काम करेंगे। इस अवधि के दौरान INB/YONO/ YONO Lite/ UPI सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी। इस असुविधा के लिए हमें खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ रहें।

इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का यूज करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमश: 85 मिलियन और 19 मिलियन है। SBI द्वारा एकीकृत डिजिटल और लाइफस्टाइल प्लेटफॉर्म YONO ने 74 मिलियन डाउनलोड का आंकड़ा पार कर लिया है। YONO जिसके 34.5 मिलियन से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स हैं, प्रति दिन 9 मिलियन लॉगिन करते हैं। 

डिजिटल एजेंडा को तेज करते हुए, एसबीआई ने दिसंबर 2020 को समाप्त तिमाही में YONO के माध्यम से 1.5 मिलियन से अधिक खाते खोले हैं, जिसमें करीब 91% YONO पात्र बचत बैंक ग्राहक YONO पर माइग्रेट हुए हैं। भारतीय स्टेट बैंक संपत्ति, जमा, शाखाओं, ग्राहकों और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा कॉमर्शिय बैंक है। यह देश का सबसे बड़ा ऋणदाता भी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर