Scheduled International Flight: शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट 30 सितंबर तक सस्पेंड, कोरोना तीसरी लहर का डर

Schedule International Flight News:कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर प्लाइट को 30 सितंबर तक सस्पेंड कर दिया है।

Fear of third wave of Corona, scheduled international flight suspended till 30 September
प्रतीकात्मक फोटो 

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने शेड्यूल इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट पर लगी रोक को बढ़ाने का ऐलान किया है, कमर्शियल फ्लाइट पर यह रोक अब 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है, DGCA ने इस बारे में जानकारी दी है, गौर हो कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका तेज हो रही है, हाल ही में कुछ दिनों में नए मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं इसको देखते हुए ये कदम उठाय गया है।

गौरतलब है कि DGCA ने भारत से और भारत के लिए शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस को 31 अगस्त तक के लिए सस्पेंड किया था, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे एक महीने के लिए बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है खास बात ये कि यह नियम इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट पर लागू नहीं होगा।

डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस को सात अलग-अलग बैंड में बांटा है

डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस को एविएशन डिपार्टमेंट ने यात्रा में लगने वाले समय के आधार पर सात अलग-अलग बैंड में बांटा है, हर बैंड के लिए प्राइस कैप तय किया गया है, इसी महीने सरकार ने हर बैंड के लिए मिनिमम और मैक्सिमम किराए को बढ़ाने का ऐलान किया था।

कुछ देशों के साथ एयर बबल समझौते 

हालांकि वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से और जुलाई 2020 से चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय एयर बबल व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं, गौर हो कि भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित लगभग कुछ देशों के साथ एयर बबल समझौते किए हैं गौर हो कि मार्च 2020 में सरकार ने पहली बार पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया था उसी दौरान ट्रेन, प्लेन समेत तमाम सर्विस करीब दो महीने तक बंद रही मई से फ्लाइट सेवा को दोबारा बहाल किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर