Corona काल में मदर डेयरी की तरफ से खास पेशकश, इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए हल्दी मिल्क

बिजनेस
भाषा
Updated Jun 08, 2020 | 22:40 IST

Mother dairy turmeric latte: कोरोना काल में इम्यूनिटी को और मजबूत बनाने के लिए मदर डेयरी मे हल्दी मिल्क को पेश किया है।

mother dairy haldi milk
मदर डेयरी की तरफ टरमरिक लाटे पेश 
मुख्य बातें
  • मदर डेयरी की तरफ से हल्दी मिल्क की खास पेशकश
  • कोरोना काल में इम्यूनिटी बढ़ाने पर खास जोर
  • बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी दूध पेश,हल्दी और दूध के काढ़ा को टरमेरिक लाटे कहा जाता है।

नयी दिल्ली ।  कोविड-19 महामारी के बीच अपने उपभोक्ताओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के इरादे से प्रमुख दूध कंपनी मदर डेयरी ने सोमवार को बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी मिल्क (हल्दी मिश्रित दूध) बाजार में पेश किया।हल्दी मिल्क की पेशकश के मौके पर मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक संग्राम चौधरी ने कहा, ‘‘कोरोनावायरस को देखते हुए लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना’ बेहद ज़रूरी हो गया है, इसी को ध्यान में रखते हुए दूध एवं दूध उत्पादों से जुड़ी तथा एनडीडीबी की सहयोगी कंपनी मदर डेयरी ने आज बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी दूध की पेशकश की है। हल्दी के गुणों से भरपूर, इसकी हर बोतल दूध में एक चम्मच हल्दी के फायदे देती है।’’

टरमेरिक लाटे का दुनिया भर में खास जिक्र
उन्होंने कहा, ‘‘हल्दी और दूध का काढ़ा जिसे टरमेरिक लाटे कहा जाता है, को आज दुनिया भर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पुराने दिनों में हल्दी का इस्तेमाल ‘बीमारियों के इलाज’ के लिए किया जाता था। हल्दी के गुणों का उल्लेख हज़ारों साल पुराने भारतीय आयुर्वेदिक विज्ञान में है। माना जाता है कि हल्दी शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को मजबूत बनाती है तथा आमतौर पर होने वाले संक्रमण से सुरक्षा प्रदान करती है।’’

आयूष मंत्रालय के दिशानिर्देशों के मुताबिक उत्पाद पेश
कोरोनावायरस महामारी के बीच रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयूष मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों एवं सुझावों के मद्देनज़र मदर डेयरी ने अपने नए उत्पाद- हल्दी दूध तैयार किया है। हल्दी में एक फ्लेवोनाइड करक्युमिन होता है, जो इम्युनिटी यानि शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को बढ़ाता है और बीमारी से जल्दी ठीक होने में मदद करता है।



25 रुपये की कीमत में उपलब्ध
उन्होंने कहा कि ‘‘नया हल्दी मिल्क मदर डेयरी के सभी बूथ और चैनल भागीदारों की दुकानों पर ग्लास बोतल पैकिंग में 25 रूपए की किफ़ायती कीमत पर उपलब्ध है। इस पेय को ठंडा या गर्म, दोनो तरह से पीया जा सकता है। यह मदर डेयरी द्वारा पेश किए जाने वाले रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले उत्पादों की श्रेणी में पहला उत्पाद है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर