Uttarakhand:उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को दी सौगात, बढ़ाया तीन फीसदी DA

उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में भी सरकारी कर्मचारियों को सौगात मिली है उत्तराखंड में ढाई लाख कर्मियों व पेंशनरों का तीन फीसदी डीए बढ़ाया गया है।

Uttrakhand DA News
उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों का तीन फीसदी DA बढ़ाया 

Uttarakhand DA Hike News: उत्तराखंड मे विधानसभा चुनाव बेहद करीब हैं इससे पहले राज्य की धामी सरकार ने 24 दिसंबर को हुई कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया, बताया जा रहा है कि इस फैसले के बाद ढाई लाख कर्मियों व पेंशनरों का तीन फीसदी डीए में बढ़ोतरी की गई है। 

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में डीए के प्रस्ताव पर मुहर लग गई, उत्तराखंड कैबिनेट में हुए इस फैसले के बाद प्रदेश के ढाई लाख कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए में तीन फीसदी बढ़ोतरी होगी 

शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी उन्होंने बताया कि बैठक में राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को तीन प्रतिशत डीए देने का फैसला हुआ। इसके साथ ही कर्मचारियों का डीए बढ़कर 31 प्रतिशत हो जाएगा। 

कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों को मोबाइल टैबलेट के वितरण के लिए मंजूरी भी मिल गई है। वहीं शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा नौ से 12वीं तक अध्ययनरत सामान्य व पिछड़ी जाति के छात्र-छात्राओं को भी निशुल्क पाठ्यपुस्तक योजना में शामिल किया जाएगा प्रदेश सरकार राज्य का पहला खेल विश्वविद्यालय स्थापित करेगी मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव मुहर लगा दी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर