विजय माल्या ने भारत सरकार से लगाई गुहार, 'लोन का 100% पैसा ले लो, मेरे खिलाफ केस बंद कर दो'

Vijay Mallya : बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लोन लेकर फरार विजय माल्या ने 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई और अपने लिए ये बात कही।

Vijay Mallya
विजय माल्या 
मुख्य बातें
  • विजय माल्या बैंकों से 9,000 करोड़ रुपए लोन लेकर देश छोड़ दिया है और लंदन में रह रहा है
  • भारत सरकार उसके प्रत्यर्पण के लिए लंदन की अदालत में केस दायर की है
  • विजय माल्या चाहता है लोन के बकाए पैसे भारत सरकार ले ले और उसके खिलाफ केस बंद कर दे

नई दिल्ली : बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या लंदन में रह रहा है। वह भारत के लिए अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ वहां की कोर्ट में लड़ई लड़ रहा है। उसने गुरुवार को सरकार से कहा कि लोन बकाया का 100 प्रतिशत चुकाने के लिए मेरे प्रस्ताव को स्वीकार करें और मेरे खिलाफ केस बंद करे। 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज पर भारत सरकार को बधाई देते हुए माल्या ने अफसोस जताया कि मेरे बकाया चुकाने के बार-बार किए गए प्रस्तावों को नजरअंदाज कर दिया गया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि कोविद 19 राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई। वे अधिक रुपयों को छाप सकते हैं क्योंकि वे चाहते हैं। लेकिन मेरे जैसे छोटे योगदानकर्ता, जो देश के सरकारी बैंक लोन की 100% वापसी की लगातार ऑफर दे रहा है उसकी अनदेखी क्यों हो रही है? 

9,000 करोड़ रुपए धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग का मामला
माल्या, बंद किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमोटर थे। जिनके ऊपर कथित तौर पर 9,000 करोड़ रुपए धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं। उसने कहा, 'कृपया मेरे पैसे बिना शर्त ले लें और मेरे खिलाफ केस बंद कर दें।' इस महीने की शुरुआत में, माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस के लिए गए लोन न चुकाने से जुड़े धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के कथित आरोपों को लेकर भारत के प्रत्यर्पण आदेश के खिलाफ लंदन हाई कोर्ट में अपील खारिज होने के बाद यूके सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी।

माल्या ने पहले भी कही थी ये बात
इससे पहले माल्या ने ट्वीट किया था कि उन्होंने किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा लोन ली गई राशि का 100 प्रतिशत बैंकों को देने की पेशकश की थी, लेकिन न तो बैंक पैसे लेने के लिए तैयार थे और न ही प्रवर्तन निदेशालय एटैच्ड संपत्ति को जारी करने के लिए तैयार था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर