ENG vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये इंग्लैंड की टीम का ऐलान, इस दिग्गज का नाम गायब

England ODI squad for Pakistan series: इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इंग्‍लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ खेल रही टीम को बरकरार रखा है।

england odi squad announced for series against pakistan
पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्‍लैंड का स्‍क्‍वाड घोषित 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान
  • इंग्‍लैंड ने 16 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की, बेन स्‍टोक्‍स को नहीं किया शामिल
  • इंग्‍लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ खेल रही 16 सदस्‍यीय टीम को बरकरार रखा

लंदन: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के साथ होने वाली सीरीज के लिए अपनी वही वनडे टीम बरकार रखी है, जो श्रीलंका के खिलाफ खेल रही थी। इंग्लैंड ने चोट से स्वस्थ हो चुके बेन स्टोक्स को शामिल नहीं किया है। स्टोक्स को आईपीएल 2021 के दौरान चोट लगी थी जिसके बाद से वह राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे हैं। 

स्टोक्स चोट से उबरने के बाद टी20 ब्लास्ट में डरहम के लिए खेल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में चोटिल हुए जोस बटलर जो अभी रिकवर कर रहे हैं, उनको भी टीम में नहीं लिया गया है।

इंग्लैंड ने श्रीलंका को पहले दो वनडे में हराया है। इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम के बीच पहला वनडे कार्डिफ में आठ जुलाई को खेला जाएगा। दूसरा वनडे 10 जुलाई को लॉर्ड्स और 13 जुलाई को तीसरा वनडे एजबस्टन में खेला जाएगा। ईसीबी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, 'इंग्‍लैंड वाइटालिटी 20 सीरीज के लिए पाकिस्‍तान के खिलाफ अपनी टीम की घोषणा इस महीने के आखिर में करेगा।'

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच वनडे सीरीज आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट वर्ल्‍ड कप सुपर लीग का हिस्‍सा होगी। इस समय पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया 40-40 अंकों के साथ टाई पर हैं। पाकिस्‍तान की टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण तीसरे स्‍थान पर हैं। इंग्‍लैंड की टीम 60 अंकों के साथ शीर्ष स्‍थान पर है जबकि बांग्‍लादेश की टीम 50 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है।

पाकिस्‍तान के खिलाफ इंग्‍लैंड का वनडे स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम करन, डेविड विली, टॉम करन, आदिल राशिद, मार्क वुड, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, लियाम डावसन, जॉर्ज गाटरेन और टॉम बेंटन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर