'कप्तानों का दुश्मन': एडम जम्पा ने एक बार फिर कप्तान को फंसाकर बनाया खास रिकॉर्ड

Eoin Morgan, England vs Australia: इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने एक बार विरोधी कप्तान को अपनी फिरकी में फंसाकर नया रिकॉर्ड बनाया है।

Adam Zampa
एडम ज़म्पा  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा वनडे मैच
  • ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा ने फिर अपनी फिरकी का कमाल दिखाया
  • कप्तान इयोन मोर्गन को आउट करने के साथ ही बनाया खास रिकॉर्ड

ENG vs AUS 3rd ODI: मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे व निर्णायक वनडे मुकाबले में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा का जलवा देखने को मिला। सीरीज के पहले दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले इस 28 वर्षीय स्पिनर ने इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन को आउट करके कप्तानों के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया है।

एडम जम्पा ने तीसरे वनडे मैच के 11वें ओवर में इंग्लैंड के कप्तान व शानदार बल्लेबाज इयोन मोर्गन (23 रन) को बेहतरीन अंदाज में फंसाते हुए स्टार्क के हाथों कैच कराया। इसके बाद कुछ ओवरों तक वो शांत रहे और फिर 19वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (8 रन) को भी आरोन फिंच के हाथों कैच आउट कराते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद उन्होंने सैम बिलिंग्स के रूप में अपना तीसरा विकेट लिया। तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैड को 3 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया- पूरी मैच रिपोर्ट

कप्तानों के खिलाफ आंकड़े

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एडम जम्पा ने अपने पिछले 10 वनडे मैचों में 6 बार विरोधी टीम के कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इस कड़ी में इयोन मोर्गन उनका छठा शिकार साबित हुए हैं। वैसे उन्होंने मोर्गन को लगातार तीसरी बार आउट किया है। पिछले 10 वनडे मैचों के 6 कप्तानों की बात करें तो जम्पा ने 3 बार इयोन मोर्गन को, 2 बार भारतीय कप्तान विराट कोहली को और एक बार न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

अचानक मिले आईपीएल के लिए तैयार ! 10 विकेटों का रिकॉर्ड बनाया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने केन रिचर्डसन द्वारा आईपीएल से हटने के बाद एडम जम्पा को टीम में पीछे के दरवाजे से एंट्री दी है। अचानक मिले आईपीएल टिकट के बाद ये स्पिनर और घातक नजर आने लगा है। उन्होंने मौजूदा वनडे सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 4 विकेट जबकि दूसरे व तीसरे मैच में 3-3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही वो इंग्लैंड की जमीन पर मेहमान टीम के किसी गेंदबाज द्वारा द्विपक्षीय सीरीज में 10 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर