ZIM vs AFG 1st ODI: रहमत और नबी ने जिम्बाब्वे को किया तहस-नहस, अफगानिस्तान ने दर्ज की धमाकेदार जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 05, 2022 | 15:36 IST

Zimbabwe vs Afghanistan 1st ODI: अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह और स्पिनर मोहम्मद नबी ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को तहस-नहस कर दिया। अफगानिस्तान ने मेजबान टीम को करारी शिकस्त दी।

Zimbabwe vs Afghanistan 1st ODI
जिम्बाब्वे बनाम अफगानिस्तान पहला वनडे  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अफगानिस्तान का जिम्बाब्वे दौरा 2022
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेली जा रही
  • अफगानिस्तान को सीरीज में 1-0 की बढ़त

हरारे:  रहमत शाह के 94 रन और मोहम्मद नबी के चार विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान जिम्बाब्वे को 60 रन से हरा दिया। अफगानिस्तान ने 2014 से जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच एकदिवसीय श्रृंखलाएं खेली हैं और इसमें से एक भी उसने नहीं गंवाई। मेहमान टीम ने शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में एक बार फिर खुद को प्रबल दावेदार साबित किया।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 276 रन बनाए और फिर मेजबान टीम को 216 रन पर ढेर कर दिया। शाह और कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने सतर्क शुरुआत के बाद आकर्षक शॉट खेले। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 181 रन जोड़े और इस दौरान अर्धशतक भी जड़े। शाह ने 120 गेंद की अपनी पारी के दौरान तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का अच्छी तरह सामना किया और इस दौरान सात चौके और तीन छक्के मारे। उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

शाहिदी ने 104 गेंद में 13 चौकों की मदद से 88 रन की पारी खेली।= शाह और शाहिदी दोनों को तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने पवेलियन भेजा जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट चटकाए। इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से नेट गेंदबाज के रूप में भूमिका निभाने के बाद उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है।

इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई। आफ स्पिनर नबी ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए। आलराउंडर सिकंदर रजा ने 67 रन की पारी खेलकर हार के अंतर को कम किया लेकिन स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सोमवार को खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर