दलीप ट्रॉफी मुकाबले के दौरान बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बचे वेंकटेश अय्यर, गेंद लगते ही मैदान पर हुए चित्त

टीम इंडिया के लिए खेल चुके ऑलराउंडर वेंकेटेश अय्यर शुक्रवार को दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान गंभीर रूप से घायल होने से बच गए। 

Duleep-Trophy-West-Zone-vs-Central-Zone
चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर जाते वेंकटेश अय्यर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेंकटेश अय्यर दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान गंभीर रूप से चोटिल होने से बचे
  • गेंदबाज का स्टंप्स पर मारा थ्रो उनकी गर्दन पर ला जगा
  • गेंद लगते ही चित्त गिर पड़े अय्यर, मैदान पर मच गई अफरा-तफरी

कोयम्बटूर: टीम इंडिया के लिए खेल चुके ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर शुक्रवार को दलीप ट्रॉफी के कोयंबटूर में खेले जा रहे मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए। गेंद सेंट्रल जोन के लिए खेल रहे वेंकटेश अय्यर की गर्दन पर लगी। गेंद के लगते ही वो मैदान पर गिर पड़े इसके बाद एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर चिंता की लहर दौड़ पड़ी। वो दर्ज से कराह रहे थे लेकिन उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां चोट का स्कैन करने के बाद उन्हें डिसचार्ज कर दिया गया।

गेंदबाज ने वापस स्टंप्स पर मारी गेंद, लगी वेंकटेश की गर्दन पर 
सेंट्रल जोन और वेस्टजोन के बीच खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल के दौरान वेंकटेश जब बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त यह दुर्घटना घटी। पश्चिम जोन के गेंदबाज के चिंतन गाजा की गेंद का वेंकटेश ने सामना किया और गेंद वापस गेंदबाज के पास चली गई। ऐसे में गाजा ने गेंद को बल्लेबाजी छोर के स्टंप्स पर मारी लेकिन उसकी राह में वेंकटेश आ गए और तेज रफ्तार गेंद सीधे उनकी गर्दन पर जा लगी। गेंद लगते ही वेंकटेश मैदान पर गिर पर पड़े और मैदान पर अफरा-तफरी मच गई।

मैच के दौरान मैदान पर तैनात डॉक्टर भागकर मैदान पर पहुंचे और वेंकटेश की स्थिति का जायजा लिया। लेकिन थोड़ी देर बाद उन्हें होश आ गया लेकिन वो रिटायर्ड हर्ट हो गए और मैदान छोड़ दिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

होटल लौट आए हैं वेंकटेश, हालत है स्थिर
वेंकटेश अय्यर की तबीयत और चोट के बारे में तमिलनाडू क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया, वो अब ठीक हैं और होटल लौट आए हैं।' घटना के वक्त मैदान में मौजूद टीएनसीए के अधिकार ने कहा, मैंने उनसे बात की और वो अब ठीक लग रहे हैं।

ठीक हूं, लेकिन होगी 24 घंटे की निगरानी
आईपीएल में केकेआर की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर वेंकटेश ने कहा, गेंद मेरे कान के नीचे लगी थी। शुरू में यह एक झटके की तरह था लेकिन अब मैं पूरी तरह ठीक हूं। मैं दूसरी पारी में खेल पाऊंगा या नहीं इस बारे में फिलहाल कुछ नहीं कह सकता। मुझे 24 घंटे की निगरानी में रखा गया है। मुझे देखना होगा कि स्थिति कैसी रहती है।

खेली 9 गेंद में 14 रन की पारी 
वेंकटेश अय्यर ने पहली पारी में 9 गेंद पर 14 रन की पारी खेली। मैदान पर लौटने के बाद वो दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे और तनुश कोटियान की गेंद पर स्टंपिग हो गए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर