आंद्रे रसेल ने IPL के बाद बिग बैश लीग में मचाया कोहराम, सिर्फ 6 गेंदों में जड़ दिए 34 रन, देखें वीडियो

Andre Russell innings in Big Bash League 2021: कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मेलबर्न स्‍टार्स को तूफानी पारी खेलकर 17 गेंदें पहले ही जीत दिला दी। रसेल की पारी का वीडिसो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

andre russell
आंद्रे रसेल 
मुख्य बातें
  • आंद्रे रसेल ने बिग बैश लीग में खेली तूफानी पारी
  • रसेल ने केवल 21 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए, जिसमें 5 छक्‍के शामिल हैं
  • आंद्रे रसेल की पारी की बदौलत मेलबर्न स्‍टार्स ने 17 गेंदें पहले मैच जीत लिया

सिडनी: वेस्‍टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने रविवार को बिग बैश लीग में अपना जलवा बिखेरा और तूफानी पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी। रसेल ने मेलबर्न स्‍टार्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए केवल 21 गेंदों में 200 के स्‍ट्राइक रेट और एक चौका व पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। रसेल की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मेलबर्न स्‍टार्स ने सिडनी थंडर को 17 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। रसेल की पारी का आकर्षण का केंद्र रहा कि उन्‍होंने केवल 6 गेंदों में 34 रन जड़े। रसेल की पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बिग बैश लीग के 10वें मैच में मेलबर्न स्‍टार्स ने सिडनी थंडर को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। थंडर ने 65 रन के स्‍कोर पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद एलेक्स रॉस ने नाबाद 77 रन बनाकर स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। रॉस ने 49 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 77 रन बनाए। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 151 रन बनाए। एलेक्स हेल्स ने भी 28 रन की पारी खेली। मेलबर्न स्टार्स की तरफ से कैस अहमद ने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए।

स्‍टोइनिस और मैक्‍सवेल ने खेली उम्‍दा पारी

152 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। उसने 24 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को संभाला। स्टोइनिस ने 30 गेंद पर 31 जबकि मैक्सवेल ने 25 गेंद पर 40 रन बनाए। मैक्सवेल ने पारी में 3 चौके और 2 छक्के जड़े। हालांकि, मेलबर्न स्‍टार्स की मुश्किलें तब बढ़ी जब 83 रन के स्कोर पर ये दोनों बल्लेबाज आउट हो गए और टीम फिर संकट में आ गई।

रसेल का आया तूफान

यहां से आंद्रे रसेल पूरे मैच में छाए रहे। उन्‍होंने हिल्‍टन कार्टराइट के साथ 72 रन की अविजित साझेदारी करके रसेल ने 21 गेंद पर नाबाद 42 रन बनाए। इसमें एक चौका और 5 छक्‍के शामिल हैं। उल्‍लेखनीय है कि उन्‍होंने केवल 6 गेंद पर 34 रन बना डाले। हिल्टन 13 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्‍होंने अपनी पारी में एक चौका और 2 छक्का मारा। मेलबर्न स्‍टार्स ने ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। याद दिला दें कि आंद्रे रसेल आईपीएल के सबसे लोकप्रिय खिलाड़‍ियों में से एक हैं। उन्‍हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने आगामी आईपीएल के लिए रिटेन किया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर