एंड्रयू फ्लिंटॉफ 'मोटा' तो शोएब अख्‍तर 'टार्जन', जानिए इस मजेदार स्‍लेजिंग में किसकी हुई थी जीत

Andrew Flintoff on Shaoib Akhtar: एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने शोएब अख्‍तर के साथ एक मजेदार स्‍लेजिंग का किस्‍सा साझा किया है। अख्‍तर ने फ्लिंटॉफ को मोटा तो इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर ने तेज गेंदबाज को टार्जन कहा था।

shoaib akhtar and andrew flintoff
शोएब अख्‍तर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ 
मुख्य बातें
  • एंड्रयू फ्लिंटॉफ और शोएब अख्‍तर के बीच 2005 में हुई थी स्‍लेजिंग
  • अख्‍तर ने फ्लिंटॉफ को मोटा तो इंग्लिश ऑलराउंडर ने तेज गेंदबाज को टार्जन कहा था
  • इसमें पाक गेंदबाज की जीत हुई थी जब उन्‍होंने फ्लिंटॉफ का ऑफ स्‍टंप उड़ा दिया था

लंदन: इंग्‍लैंड के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर के साथ एक मजेदार स्‍लेजिंग का किस्‍सा साझा किया है। बता दें कि एंड्रयू फ्लिंटॉफ दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते थे जबकि शोएब अख्‍तर सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाजों में से एक थे। दोनों के बीच 2005 में एक स्‍लेजिंग का किस्‍सा हुआ था जब फ्लिंटॉफ पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज के कमेंट्स से परेशान हो गए थे। दरअसल, शोएब अख्‍तर ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ को मोटा कहा था।

इसका जवाब देते हुए इंग्लिश ऑलराउंडर ने अख्‍तर को कहा था कि आप टार्जन जैसे लगते हो, लेकिन गेंदबाजी जाने जैसे करते हो। हालांकि, फ्लिंटॉफ की बात अच्‍छे से नहीं गई क्‍योंकि अख्‍तर ने उनका ऑफ स्‍टंप उखाड़ दिया और ऑलराउंडर ने तेजी से पवेलियन की तरफ कदम बढ़ाए थे। टॉकस्‍पोर्ट से बात करते हुए फ्लिंटॉफ ने यह मजेदार किस्‍सा साझा किया। इसमें अख्‍तर ने टार्जन की स्‍टाइल में उूह बोलकर तड़का लगाया और फ्लिंटॉफ का ऑफ स्‍टंप उखाड़ दिया। फ्लिंटॉफ का मानना था कि उनके कमेंट्स ने अख्‍तर को अंदर तक परेशान कर दिया था और इसलिए वह जैसे ही तेज गेंद पर बोल्‍ड हुए तो बिना कुछ कहे सीधे पवेलियन की तरफ चल पड़े।

वह मुझे मोटा पुकार रहा था

फ्लिंटॉफ ने पूरा किस्‍सा सुनाते हुए कहा, 'अख्‍तर बार-बार मुझे मोटा बोल रहा था और मैंने सोचा कि इसका जवाब जरूर दूंगा। मैं शोएब के पास गया और बोला- तुम टार्जन जैसे दिखते तो, लेकिन गेंदबाजी जाने जैसी करते हो। इसके बाद जो हुआ, उसने मुझे डरा दिया। पहली या दूसरी ही गेंद थी, मेरा ऑफ स्‍टंप हवा में उड़ता हुआ गया। मैं जब पवेलियन की तरफ लौट रहा था तो वो उूह कहते हुए पास से गया।'

अख्‍तर ने 2003 में इंग्‍लैंड के खिलाफ ही सबसे तेज 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी। वह अपने जमाने के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक माने जाते थे। अपने चरम पर शोएब किसी भी बल्‍लेबाजी क्रम को ध्‍वस्‍त करने का दम रखते थे। चोटों के बावजूद अख्‍तर का वनडे और टेस्‍ट करियर शानदार रहा। उन्‍होंने 163 वनडे में 4.76 के प्रभावी इकॉनोमी से 247 विकेट चटकाए। वहीं तेज गेंदबाज ने 46 टेस्‍ट में 178 विकेट झटके।

वहीं फ्लिंटॉफ ने अपने आप को एक सफल ऑलराउंडर के रूप में साबित किया। उन्‍होंने 141 वनडे में 169 विकेट जबकि 3394 रन बनाए। वह 2005 एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक थे। फ्लिंटॉफ ने 79 टेस्‍ट में 226 विकेट चटकाए और 3845 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर