बोर्ड से विवाद के बीच श्रीलंका के स्‍टार खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास का मन बनाया: रिपोर्ट्स

Angelo Mathews: श्रीलंका के अनुभवी स्‍टार ऑलराउंडर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का मन बना लिया है। श्रीलंकाई क्रिकेटर ने इस बारे में बोर्ड को जानकारी दी है।

lasith malinga and angelo mathews
लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्‍यूज 
मुख्य बातें
  • श्रीलंका क्रिकेट के स्‍टार ऑलराउंडर ने संन्‍यास का मन बनाया
  • श्रीलंकाई क्रिकेटर ने बोर्ड को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने की जानकारी दे दी है
  • श्रीलंकाई क्रिकेटर भारत के खिलाफ सीरीज से पहले कर सकता है संन्‍यास की घोषणा

कोलंबो: श्रीलंका क्रिकेट पिछले कई महीनों से परेशानियों से जूझ रहा है। राष्‍ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के नए अनुबंध से कई सीनियर क्रिकेटर निराश हैं और उन्‍होंने खुद को राष्‍ट्रीय चयन के लिए उपलब्‍ध नहीं बताया है। श्रीलंका क्रिकेट के लिए इस समय कुछ भी अच्‍छा नहीं हो रहा है क्‍योंकि पिछले कुछ सालों से राष्‍ट्रीय टीम का प्रदर्शन भी दमदार नहीं रहा है। ऐसे में दिग्‍गज खिलाड़‍ियों की गैरमौजूदगी उसके घाव पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।

इस बीच खबर मिली है कि स्‍टार ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्‍यूज अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का विचार कर रहे हैं। 34 साल के मैथ्‍यूज ने अप्रैल में बांग्‍लादेश के खिलाफ श्रीलंका के लिए आखिरी मैच खेला था। इसके बाद अलग कारणों से उन्‍होंने सीमित ओवर सीरीज में हिस्‍सा नहीं लिया और अब खबर है कि वह अपने करियर पर विराम लगाने का सोच रहे हैं।

न्‍यूजवायर की रिपोर्ट के मुताबिक मैथ्‍यूज ने श्रीलंका क्रिकेट को जानकारी दे दी है कि वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास का मन बना रहे हैं। अनुभवी क्रिकेटर इस समय मामले पर विचार कर रहे हैं और आगामी सप्‍ताहों में अपना फैसला सुना सकते हैं। ध्‍यान हो कि मैथ्‍यूज उन कई सीनियर खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जिन्‍होंने पारदर्शिता मामलों के मद्देनजर नए केंद्रीय अनुबंध अंक का विरोध किया था।

ऐसे में यह देखना दिलचस्‍प होगा कि मैथ्‍यूज किस रास्‍ते जाएंगे। बता दें कि एंजेलो मैथ्‍यूज श्रीलंका के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में से एक हैं। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज मिडिल ऑर्डर में पारी को संभालते हैं और फिर अंतिम ओवरों में तेजी से बल्‍लेबाजी करना जानते हैं। इसके अलावा उनकी मध्‍यम तेज गति की गेंदें भी काफी कारगर साबित हुई हैं।

शानदार प्रदर्शन के बलबूते राष्‍ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैथ्‍यूज को कप्‍तान बनाया जबकि महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा और तिलकरत्‍ने दिलशान टीम में शामिल थे। ऑलराउंडर ने कप्‍तान के रूप में भी शानदार काम किया। हालांकि, दिग्‍गज तिकड़ी के संन्‍यास लेने के बाद श्रीलंकाई टीम में सबकुछ बदल गया। श्रीलंका को एक के बाद एक सीरीज में शिकस्‍त मिलीऔर इससे मैथ्‍यूज पर दबाव बढ़ गया। 

2017 में एंजेलो मैथ्‍यू ने कप्‍तानी छोड़ दी थी। अब तक उन्‍होंने 90 टेस्‍ट, 218 वनडे और49 टी20 इंटरनेशनल में कुल 13219 रन बनाए और 191 विकेट चटकाए। यह आंकड़ा लंबे समय भले ही अब नहीं बदले क्‍योंकि एंजेलो मैथ्‍यूज संन्‍यास लेने का मन बना रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर