Asia Cup 2022: मुश्किल में बांग्लादेश, टूर्नामेंट से ठीक पहले दो खिलाड़ी हुए बाहर

बांग्लादेश की टीम के दो खिलाड़ी एशिया कप 2022 में भाग लेने के लिए स्वदेश से दुबई रवाना होने से पहले टीम से बाहर हो गए हैं। संघर्ष कर रही बांग्लादेशी टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है।

Bangladesh-Cricket-Team
बांग्लादेश क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गुरुवार को दुूबई रवाना होगी बांग्लादेश की टीम
  • मोहम्मद हसन और नूरुल हसन हो गए हैं टीम से बाहर
  • मोहम्मद नईम को दी गई है बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम में जगह

ढाका: 27 अगस्त से शरू होने जा रहे एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट से ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को दोहरे झटके लगे हैं। चोट के कारण टीम के दो खिलाड़ी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। बाहर होने वाले खिलाड़ी हसन महमूद और विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल हसन हैं।

पिछले सप्ताह हसन महमूद की एड़ी में चोट लग गई थी। ऐसे में वो एक महीन तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। वहीं नूरुल हसन की उंगली की चोट की सर्जरी हुई है। ऐसे में उनके पूरी तरह ठीक होने में वक्त लगेगा। ऐसे में दोनों खिलाड़ी आगामी एशिया कप के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। 

मोहम्मद नईम को मिली है टीम में जगह
बांग्लादेश को पहले ही एक झटका लिट्टन दास के रूप में लग चुका है। जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण एशिया कप के लिए घोषित टीम में उन्हें जगह नहीं दी गई थी। बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम गुरुवार को दुबई के लिए रवाना हो जाएगी। बांए हाथ के युवा बल्लेबाज मोहम्मद नईम को टीम में जगह दी गई है। हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर बांग्लादेश ए के लिए शानदार प्रदर्शन का उन्हें ईनाम मिला है।

हमसे ज्यादा अपेक्षाएं ना रखें प्रशंसक
एशिया कप में बांग्लादेश की कमान शाकिब अल हसन के हाथों में होगी। उन्हें कुछ ही दिन पहले फिर से टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। शाकिब ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद प्रशंसकों से छह टीमें के इस टूर्नामेंट में उनकी टीम से ज्यादा अपेक्षाएं नहीं रखने को कहा है। उनका ध्यान ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप पर है। 

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम:
शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसद्दिक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, परवेज हुसैन एमोन, तस्कीन अहमद और मोहम्मद नईम।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर