ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, जानें किसे मिला मौका

Australia odi squad for NZ Odis: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बुधवार को 14 सदस्‍यीय ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की घोषणा हुई। ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड के बीच पहला वनडे 13 मार्च को खेला जाएगा।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला वनडे 13 मार्च को सिडनी में
  • ऑस्‍ट्रेलिया इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में व्‍यस्‍त
  • न्‍यूजीलैंड की टीम फिलहाल भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ सीरीज खेलने में व्‍यस्‍त हैं। इसके बाद न्‍यूजीलैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया में तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए जाएगी। न्‍यूजीलैंड की टीम पहले ही ऑस्‍ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेल चुकी हैं, जिसमें केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली कीवी टीम को 0-3 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसके बाद वह 29 फरवरी से तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच खेलेगी। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम 29 फरवरी से भारत के खिलाफ क्राइस्‍टचर्च में दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच खेलेगी।

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की घोषणा

इस बीच क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला वनडे सिडनी में 13 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद 15 मार्च को दूसरा वनडे इसी मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे 20 मार्च को ब्‍लंडस्‍टोन एरिना में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए वापसी हुई है। रिचर्डसन ने कंधे की चोट से उबरकर राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की है। तेज गेंदबाज 11 महीनों में पहली बार अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलते हुए दिख सकते हैं। ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला वनडे शनिवार को खेला जाएगा।

हालांकि, झाए रिचर्डसन को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं किया गया है। झाए रिचर्डसन की वापसी ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में नई दिशा जोड़ती, जिसमें उच्‍च दर्जे के तेज गेंदबाज होते। यह बताना जरूरी है कि झाए रिचर्डसन ने कड़ी मेहनत करके राष्‍ट्रीय टीम में जगह बनाई है। उन्‍हें कंधे में गंभीर लगी थी, जिसके बाद कड़ी मेहनत के बल पर रिचर्डसन की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई।

ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍क्‍वाड

आरोन फिंच (कप्‍तान), एश्‍टन आगर, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, केन रिचर्डसन, स्‍टीव स्मिथ, डार्सी शॉर्ट, मिचेल स्‍टार्क, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर