24 साल बाद पाकिस्‍तान दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी मजबूत टेस्‍ट टीम का किया ऐलान, जानिए किसे मिला मौका

Australia's tour of Pakistan: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी। 2019 एशेज सीरीज के बाद ऑस्‍ट्रेलिया पहली बार विदेश में टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। ऑस्‍ट्रेलिया ने मजबूत टेस्‍ट टीम का चयन किया है।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पाकिस्‍तान दौरे के लिए टेस्‍ट टीम का ऐलान किया
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने टेस्‍ट सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड पाकिस्‍तान दौरे पर ऑस्‍ट्रेलिया के कोच होंगे

Australia test squad announce for Pakistan tour: ऑस्‍ट्रेलिया ने ऐतिहासिक पाकिस्‍तान दौरे के लिए अपनी टेस्‍ट टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 24 साल में पहली बार पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी, जहां वो तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। यह ऑस्‍ट्रेलिया का 2019 एशेज सीरीज के बाद पहला विदेशी दौरा भी होगा। ऑस्‍ट्रेलिया ने टेस्‍ट सीरीज के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। पैट कमिंस टेस्‍ट सीरीज में कंगारू टीम की कमान संभालेंगे।

तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की टीम में वापसी हुई है जबकि इस साल एशेज सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले स्‍कॉट बोलैंड अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। ऐसी चिंता थी कि सुरक्षा चिंता के कारण कई सीनियर खिलाड़ी दौरे से अपना नाम वापस ले सकते हैं। याद दिला दें कि पिछले साल इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड दोनों ने पाकिस्‍तान दौरे पर अंतिम समय में आने से इंकार कर दिया था। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 1998 के बाद पहली बार पाकिस्‍तान दौरे पर जाएगी।

चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा, 'इस स्‍क्‍वाड ने सभी क्षेत्रों को कवर किया है, जिसमें स्थितियां शामिल है क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम लंबे समय बाद पाकिस्‍तान दौरे पर जा रही है। आगे कई उप-महाद्वीप दौरे और भारत में वनडे वर्ल्‍ड कप होना है, तो घरेलू सफल एशेज सीरीज के बाद यह टीम के लिए पहली चुनौती शानदार है। यह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ऐतिहासिक दौरा है और हमारी टीम इसे यादगार बनाना चाहेगी।'

ऑस्‍ट्रेलियाई स्‍क्‍वाड में एश्‍टन आगर एकमात्र खिलाड़ी हैं, जो घर में हुई एशेज का हिस्‍सा नहीं थे। याद दिला दें कि जस्टिन लैंगर ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच पद से इस्‍तीफा दिया था और अब पाकिस्‍तान दौरे पर एंड्रयू मैकडोनाल्‍ड अंतरिम कोच की भूमिका निभाएंगे। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया और पाकिस्‍तान के बीच पहला टेस्‍ट 4 मार्च से रावलपिंडी में खेला जाएगा। इसके बाद 12 मार्च से दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा। 21 मार्च से लाहौर में तीसरा टेस्‍ट खेला जाएगा।

तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज संपन्‍न होने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इन दोनों स्‍क्‍वाड की घोषणा बाद में होगी।

ऑस्‍ट्रेलिया का टेस्‍ट स्‍क्‍वाड इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्‍तान), एश्‍टन आगर, स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्‍लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मिचेल स्‍वेपसन और डेविड वॉर्नर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर