SL vs AUS: रिचर्डसन जोड़ी के शिकंजे में फंसा श्रीलंका, ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरा टी20 जीतकर सीरीज पर किया कब्‍जा

Australia beat Sri Lanka in 2nd T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को तीन विकेट से मात दी। इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। मैथ्‍यू वेड को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Australia beat Sri Lanka in 2nd T20I by 3 wickets
ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तीन विकेट से हराया 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को दूसरे टी20 में तीन विकेट से हराया
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 10 विकेट से जीता था

कोलंबो: केन रिचर्डसन (4 विकेट) और झाय रिचर्डसन (3 विकेट) की जोड़ी के कमाल के प्रदर्शन के बाद प्‍लेयर ऑफ द मैच मैथ्‍यू वेड (26*) की सूझबूझ पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने बुधवार को श्रीलंका को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 3 विकेट से मात दी। कोलंबो में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 17.5 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, जो एकदम सही साबित हुआ। केन रिचर्डसन और झाय रिचर्डसन की जोड़ी के सामने श्रीलंकाई बल्‍लेबाज बेबस नजर आए। श्रीलंका के ओपनर गुनाथिलका और पथुम निसंका क्रमशः 4 और 3 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इसके बाद असलंका और कुसल मेंडिस ने मोर्चा संभाला। दोनों अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे। असलंका 39 और मेंडिस 36 रन बनाकर आउट हो गए। 

यहां से श्रीलंका की स्थिति खराब हो गई। एक के बाद एक बल्लेबाज आउट होते चले गए और श्रीलंका की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद 9 विकेट पर 124 रनों का मामूली स्कोर हासिल कर पाई। केन रिचर्डसन ने 4 और झाय रिचर्डसन ने 3 विकेट झटके। मैक्सवेल को भी 2 विकेट मिले। 

125 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान आरोन फिंच का विकेट सबसे पहले गंवाया। वह 24 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद मिचेल मार्श 11 और स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर आउट हो गए। वॉर्नर ने भी 21 रन बनाए। लगातार अंतराल अपर ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेट भी गिरे लेकिन कम स्कोर के कारण इसका असर नहीं पड़ा। मैथ्यू वेड ने क्रीज का एक छोर थामकर रखा और वह नाबाद 26 रन बनाकर लौटे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 126 रन बनाते हुए मैच जीतने के अलावा सीरीज भी अपने नाम कर ली। श्रीलंका के लिए हसारंगा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर