SL vs AUS: हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के बाद वॉर्नर और फिंच ने बल्‍ले से मचाई धूम, ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को बुरी तरह रौंदा

Australia beat Sri Lanka in 1st T20I: ऑस्‍ट्रेलिया ने जोश हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के बाद आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर की दमदार पारियों की बदौलत श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 36 गेंदें शेष रहते हुए 10 विकेट से हराया।

Australia beat Sri Lanka by 10 wickets in 1st T20I
ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया 
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया ने श्रीलंका को पहले टी20 में 10 विकेट से हराया
  • जोश हेजलवुड ने 16 रन देकर चार विकेट चटकाए
  • डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने मैच विजयी शतकीय साझेदारी की

कोलंबो: प्‍लेयर ऑफ द मैच जोश हेजलवुड (16/4) की घातक गेंदबाजी और कप्‍तान आरोन फिंच (61*) व डेविड वॉर्नर (70*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा। कोलंबो में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 19.3 ओवर में 128 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

129 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ने शानदार शुरूआत दिलाई। श्रीलंका के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते रहे और ये दोनों रन बनाते रहे। 12वें ओवर तक ऑस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 101 रन बनाए थे। इस दौरान बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा। काफी समय मैच रुका रहा। बाद में बारिश रुकने पर खेल फिर से शुरू हुआ। यहाँ से फिंच और वॉर्नर ने 14वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 134 तक पहुंचाते हुए 10 विकेट से जीत दिलाई। 

आरोन फिंच ने 40 गेंदों में चार चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 61 रन बनाए। वहीं वॉर्नर ने 44 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 70 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच बुधवार को कोलंबो में ही खेला जाएगा। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज निसंका और गुनाथिलका ने पहले विकेट के लिए 39 रन जोड़े। इस बीच गुनाथिलका 15 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हो गए। यहां से निसंका और चरित असलंका मिलकर स्कोर को 100 रन तक लेकर गए। फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने जोरदार वापसी की। निसंका और असलंका के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी ताश के पत्‍तों की तरह ढह गई।

इस तरह श्रीलंका की पूरी टीम 19.3 ओवर में  128 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड ने 16 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं मिचेल स्टार्क ने 26 रन देकर 3 विकेट झटके। केन रिचर्डसन के खाते में एक विकेट आया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर