AUS vs IND, 4th Test, Day-2: बारिश के कारण नहीं हुआ आगे का खेल, भारत ने गवाएं दो विकेट

Australia vs India, Gabba Test: ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच चौथे टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल पूरा हो चुका है। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर ऑलआउट हुई और भारत ने दो विकेट गंवा दिए हैं।

australia vs india 4th test day 2 live updates
ऑस्‍ट्रेलिया बनाम भारत चौथा टेस्‍ट, दूसरा दिन, लाइव अपडेट्स  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर ऑलआउट हुई
  • मार्नस लाबुशेन ने शतक जबकि कप्‍तान टिम पेन ने अर्धशतक जमाया
  • भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को तीन-तीन विकेट मिले

गाबा: ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच शनिवार को चौथे व अंतिम टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल पूरा है। ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 369 रन पर ऑलआउट हो गई है। इसके जवाब में टीम इंडिया ने स्‍टंप्‍स तक अपनी पहली पारी में 26 ओवर में दो विकेट खोकर 62 रन बनाए। कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे 2* और चेतेश्‍वर पुजारा 8* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारतीय टीम अभी ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 307 रन पीछे हैं जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं। बारिश के कारण तीसरे सेशन का खेल नहीं हो सका।

टीम इंडिया की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। युवा शुभमन गिल (7) को पैट कमिंस ने स्‍टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद रोहित शर्मा (44) ने चेतेश्‍वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे रोहित शर्मा को नाथन लियोन ने स्‍टार्क के हाथों कैच आउट करा दिया।

ऑस्‍ट्रेलिया की पारी का हाल

इससे पहले मार्नस लाबुशेन (108) और कप्‍तान टिम पेन (50) की उम्‍दा पारियों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी शनिवार को 115.2 ओवर में 369 रन पर ऑलआउट हुई।

ऑस्‍ट्रेलिया ने शनिवार को 274/5 के स्‍कोर से आगे अपनी पारी बढ़ाई। टिम पेन ने आज अपना अर्धशतक पूरा किया व कैमरन ग्रीन के साथ छठे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की। शार्दुल ठाकुर ने पेन का कैच रोहित शर्मा के हाथों कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। स्‍कोर में 2 रन का ही इजाफा हुआ था कि वॉशिंगटन सुंदर ने कैमरन ग्रीन (47) को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। फिर ठाकुर ने पैट कमिंस (2) को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके अपना तीसरा विकेट झटका।

स्‍टार्क-लियोन क्रीज पर जमे

यहां से मिचेल स्‍टार्क (20*) और नाथन लियोन (24) ने ऑस्‍ट्रेलियाई पारी को संभालते हुए 9वे विकेट के लिए 39 रन की महत्‍वपूर्ण साझेदारी की और ऑस्‍ट्रेलिया को 350 रन के पार लगाया। सुंदर ने लियोन को क्‍लीन बोल्‍ड करके तीसरा सफलता हासिल की। इसके बाद टी नटराजन ने जोश हेजलवुड (11) को क्‍लीन बोल्‍ड करके ऑस्‍ट्रेलियाई पारी का अंत किया। भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन को तीन-तीन सफलता मिली। मोहम्‍मद सिराज के खाते में एक विकेट आया।

याद हो कि चार मैचों की सीरीज में इस समय भारत और ऑस्‍ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर खड़े हैं। एडिलेड में पहला टेस्‍ट ऑस्‍ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता जबकि मेलबर्न में भारत ने जोरदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्‍ट बेनतीजा रहा।
दोनों टीमें

ऑस्‍ट्रेलिया - डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, मैथ्‍यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्‍तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्‍टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), मयंक अग्रवाल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्‍मद सिराज, टी नटराजन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर