गेंदबाज आवेश खान ने रचा इतिहास, आईपीएल नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने

Avesh Khan becomes most expensive uncapped cricketer: भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान अब आईपीएल नीलामी के इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं।

Avesh Khan IPL 2022 Auction, Lucknow Super Giants
आवेश खान (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी - अनकैप्ड खिलाड़ी
  • आवेश खान बने सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी
  • लखनऊ सुपर जायंट्स ने आवेश खान को अपनी टीम में शामिल किया

आईपीएल 2022 की नीलामी के पहले दिन शनिवार को दिग्गजों के साथ-साथ उन खिलाड़ियों का भी जलवा दिखा जिन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, यानी अनकैप्ड खिलाड़ी (Uncapped Players)। कई अनकैप्ड खिलाड़ियों ने इस बार करोड़ों रुपये अपने नाम किए हैं, लेकिन एक खिलाड़ी इस मामले में सबसे आगे रहा, जिसने आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड बना दिया है। ये खिलाड़ी हैं आवेश खान (Avesh Khan)

भारत के अनकैप्ड तेज गेंदबाज आवेश खान शनिवार को चल रही आईपीएल नीलामी में दस करोड़ क्लब में शामिल हो गए। आवेश 2021 सीजन में दिल्ली के लिए अभूतपूर्व थे, लेकिन उन्हें सीधे चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स से बोलियां मिलीं। जब चेन्नई पीछे हट गई, तो मुंबई इंडियंस ने मैदान में प्रवेश किया और लखनऊ के साथ मुकाबला तेज हो गया।

हालांकि जब दिल्ली कैपिटल्स और हैदराबाद सनराइजर्स ने कदम रखा, लखनऊ सुपर जायंट्स ने आवेश को 10 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए रॉक-सॉलिड किया। इस कदम का मतलब था कि आवेश खान आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए, जिन्होंने कृष्णप्पा गौतम को पछाड़ दिया, गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) द्वारा 9.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था।

IPL 2022 Auction LIVE updates: आईपीएल नीलामी का ताजा हाल और सभी अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक कीजिए

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर