IPL 2022 में इस दिग्गज खिलाड़ी की हो सकती है पिछले दरवाजे से एंट्री !

Shakib-al-Hasan, IPL 2022: आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को किसी टीम ने नहीं खरीदा लेकिन टूर्नामेंट में उनकी एंट्री हो सकती है।

Can Shakib al Hasan play in IPL 2022
शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की नीलामी में शीर्ष ऑलराउंडर नहीं बिका
  • शाकिब अल हसन पर थी सभी टीमों की नजरें, लेकिन किसी ने नहीं खरीदा
  • अब हो सकती है पिछले दरवाजे से टीम में एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के लिए आयोजित हुई अब तक की सबसे बड़ी नीलामी में 600 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर कराया था। दुनिया भर के इन सभी खिलाड़ियों में अगर किसी एक ऑलराउंडर को लेने के लिए सभी टीमें इच्छुक लग रही थीं, तो वो थे बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan)। लेकिन हैरानी तब हुई जब इस शानदार खिलाड़ी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। क्या अब भी उनकी हो सकती है टीम में एंट्री?

आईपीएल 2022 की नीलामी में बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का जब नाम आया तब सभी टीमों ने अपना मुंह मोड़ लिया। अगर उनके हाल के फॉर्म की बात करें तो पिछले साल क्रिकेट से 6 महीने का ब्रेक लेने वाले शाकिब अल हसन का वो फैसला उनके पक्ष में गया और जब वो दोबारा मैदान पर लौटे तो जमकर कहर बरपाया है। हम बात कर रहे हैं हाल ही में समाप्त हुए बांग्लादेश प्रीमियर लीग की, जहां शाकिब अल हसन ने जमकर जलवा बिखेरा।

आईपीएल 2022 की नीलामी की सभी अपडेट्स और पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

बीपीएल 2022 में 34 वर्षीय शाकिब अल हसन ने हाल में लगातार चार मुकाबलों में 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीता। उन पर उनकी उम्र का कोई असर नहीं दिखा और गेंद हो या बल्ला या फिर फील्डिंग, हर विभाग में वो अपना श्रेष्ठ योगदान देते नजर आए।

शाकिब अल हसन को 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा था जिसके बाद वो 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के चैंपियन बनने के सफर में अहम किरदार साबित हुए। आईपीएल 2012 के फाइनल में उनका प्रदर्शन ही था जिसके दम पर केकेआर ने पहला आईपीएल खिताब जीता था। इसके बाद 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने शाकिब को खरीद लिया था।

आईपीएल 2020 को छोड़कर शाकिब अल हसन 2011 से लेकर अब तक सभी सीजन में खेले हैं। पिछला सीजन उनका कुछ खास नहीं गया था जहां उन्होंने 8 मैचों में हैदराबाद के लिए 4 विकेट लिए और कुल 47 रन बनाए। शाकिब ने अब तक आईपीएल करियर में 71 मैच खेले हैं और 63 विकेट लेने के साथ-साथ 793 रन बनाए।

क्या अब भी हो सकती है किसी टीम में एंट्री?

नियमों के मुताबिक जो खिलाड़ी आईपीएल नीलामी के दौरान नहीं बिके हैं, उनको अब भी टूर्नामेंट में एंट्री मिल सकती है। फ्रेंचाइजी उस खिलाड़ी से सीधा संपर्क करके किसी चोटिल की जगह उसको शामिल कर सकती है या फिर कोई खिलाड़ी अगर किसी वजह से उपलब्ध नहीं है तो उसकी जगह भी अनसोल्ड खिलाड़ियों में से चयन करके डील की जा सकती है। आईसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग में शाकिब अल हसन विश्व में दूसरे स्थान पर हैं। ऐसे में अगर कई टीमें ऐसी होंगी जिनकी नजरें शाकिब पर टिकी होंगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर