ऑलराउंडर हो तो ऐसा, IPL नीलामी से पहले मचाया कोहराम, लगातार चौथे टी20 में बना 'मैन ऑफ द मैच'

Shakib al Hasan, Bangladesh premier league (BPL 2022): बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास के सबसे खिलाड़ियों में से एक शाकिब अल हसन ने इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोहराम मचाया हुआ है। आईपीएल नीलामी से पहले मंगलवार को फिर से धमाल मचाया।

Shakib al Hasan
शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022)
  • लगातार चौथे मैच में स्टार बने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन
  • बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों विभागों में बिखेरा अपना जलवा, आईपीएल नीलामी के लिए तैयार !

बांग्लादेश के 34 वर्षीय ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) के खेल पर उनकी उम्र का कोई असर नहीं दिख रहा है। एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाने में वो कोई कसर नहीं छोड़ रहे। हर विभाग में धूम मचाने वाले इस अनुभवी ऑलराउंडर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया था, यानी शनिवार-रविवार को होने वाली आईपीएल की मेगा नीलामी (IPL 2022 Auction) में उनकी भी बोली लगेगी। जाहिर तौर पर उन पर करोड़ों की बारिश होने वाली है, मंगलवार को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) लगातार चौथे मैच में ये धुरंधर 'मैन ऑफ द मैच' बना।

मंगलवार को बांग्लादेश प्रीमियर लीग में फॉर्च्यून बरिशाल और सिलहट सनराइजर्स के बीच खेले गए मुकाबले में एक बार फिर शाकिब अल हसन का हरफनमौला प्रदर्शन देखने को मिला। मुकाबले में सिलहट ने टॉस जीतने के बाद बरिशाल टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। बरिशाल की तरफ से उनके दोनों ओपनर्स (मुनीम शहरियार 51 और क्रिस गेल 52) ने धुआंधार अर्धशतकीय पारियां खेलकर शानदार शुरुआत दी।

शाकिब और ब्रावो का बल्ला गरजा

इसके बाद मध्यक्रम में कप्तान शाकिब अल हसन के बल्ले ने फिर दम दिखाया। शाकिब ने 19 गेंदों में 38 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 4 छक्के औऱ 2 चौके शामिल रहे। जबकि ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने उनका बखूबी साथ देते हुए 13 गेंदों में नाबाद 34 रन ठोक डाले जिसमें 4 छक्के और 1 चौका शामिल रहा। इसके साथ ही फॉर्च्यून बरिशाल ने 20 ओवर में 4 विकेट खोते हुए 199 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

क्रिकेटर्स पर भी छाया है 'पुष्पा' का खुमार, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में दिख रहा है जलवा

बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी दिखाया दम

शाकिब ने एक बार फिर सिर्फ बल्ले से नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी जलवा बिखेरा और उन पर कहीं भी कप्तान होने के दबाव नहीं दिखा। सिलहट सनराजर्स के कीवी ओपनर कॉलिन इनग्राम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 49 गेंदों में 90 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली लेकिन ये पारी भी उनकी टीम के काम नहीं आई। बाकी के बल्लेबाज लड़खड़ाते नजर आए और शाकिब की कसी हुई गेंदबाजी ने मध्यक्रम में सनराइजर्स को और परेशान कर दिया। सिलहट की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 187 रन ही बना सकी और 12 रन से मैच गंवा दिया। शाकिब ने 23 रन देते हुए 2 विकेट लिए और वो 'मैन ऑफ द मैच' बने।

बार-बार लगातार...चौथी बार अवॉर्ड

शाकिब अल हसन ने लगातार चौथे मैच में अपना जलवा बिखेरा है। उन्होंने पिछले चार मैचों में लगातार बल्ले और गेंद से अपना दम दिखाया और इन सभी मैचों में वो 'मैन ऑफ द मैच' बने। बीपीएल के इतिहास में किसी खिलाड़ी ने पहली बार ऐसा कमाल किया है। ये हैं पिछले चार मैचों में उनका प्रदर्शन..

1. खुलना टाइगर्स के खिलाफ - 41 रन बनाए और 10 रन देकर 2 विकेट लिए

2. चट्टोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ - 50 रन बनाए और 23 रन देकर 3 विकेट लिए

3. कॉमिला विक्टोरियंस के खिलाफ - 50 रन बनाए और 20 रन देकर 2 विकेट लिए

4. सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ - 38 रन बनाए और 23 रन देकर 2 विकेट लिए

शाकिब अल हसन को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में कई टीमें खरीदने की कोशिश करेंगी, खासतौर पर टूर्नामेंट में शामिल होने वाली दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद इस धुरंधर पर बड़ा दांव लगाना चाहेंगी। यही नहीं, खबरों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स भी शाकिब अल हसन को खरीदने की रणनीति तैयार कर रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर