बांग्लादेश ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह 

बांग्लादेश ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद कई खिलाड़ियों के ऊपर गाज गिरी है और कई पुराने खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

Bangladesh-Cricket-team
बांग्लादेश क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है
  • टीम में पिछली बार टी20 विश्व कप में टीम की कमान संभालने वाले महमूदुल्लाह को जगह नहीं मिली है
  • एशिया कप 2022 में टीम खराब प्रदर्शन के बाद कई खिलाड़ियों के ऊपर गाज गिरी है

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए बुधवार को बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान शाकिब अल हसन के हाथों में होगी। लेकिन बोर्ड ने चौंकाने वाला निर्णय करते हुए टीम के पूर्व कप्तान महमूदुल्लाह को टीम में जगह नहीं दी है। वहीं लिट्टन दास विश्व कप के लिए टीम में वापसी करने में सफल हुए हैं। 

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद गिरी गाज
हाल की में संपन्न हुए एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम भी टीम में शामिल नहीं हैं। टीम में लिट्टन दास के अलावा यासिर अली, नुरूल हसन, हसन महमूद और नजमुल हसन शंटो को जगह मिली है। परवेज हुसैन इमोन, अनामुल हक, मेहदी हसन, मोहम्मद नईम की टीम से छुट्टी हो गई है। ये सभी एशिया कप 2022 के लिए बांग्लादेश की टीम में शामिल रहे थे। लेकिन टीम के शर्मनाक रूप से पहले ही दौर में बाहर होने के बाद इनसभी पर गाज गिरी है। शरीफुल इस्लान, राशिद हुसैन, शाह मेहदी हसन और सौम्य सरकार को टीम में रिजर्व प्लेयर के रूप में जगह मिली है। 


खराब फॉर्म की वजह से गई महमूदुल्लाह की जगह
महमूदुल्लाह खराब फॉर्म की वजह से टीम से बाहर हुए हैं। एशिया कप में वो केवल 52 रन 106.12 के स्ट्राइकरेट से बना सके थे। इस साल खेले अंचतरराष्ट्रीय टी20 मैचों की 10 पारियों में वो कुल 151 रन बना सके है। विश्व के लिए चुनी गई टीम न्यूजीलैंड में 7 से 14 अक्टूबर के बीच खेली जाने वाली त्रिकोणीय टी20 सीरीज में भी शिरकत करेगी। इस सीरीज में तीसरी टीम पाकिस्तान की होगी।  

बांग्लादेश की टी20 विश्व कप के लिए टीम:
शाकिब अल हसन(कप्तान), लिट्टन दास, तास्किन अहमद, सब्बीर रहमानस यासिर अली, इबादत हुसैन, मेहदी हसन मिराज, नुरूल हसन, हसन महमूद, आफिफ हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, मोसद्दिक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नजमुल हसन शंटो।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर