West Indies tour of India: 'छह की बजाए एक', भारत-वेस्टइंडीज सीरीज पर इस कठिन फैसले के लिए भी तैयार BCCI

India vs West Indies Series 2022: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। मैचों का आयोजन छह शहरों में होना है।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का भारत दौरा 2022
  • वनडे-टी20 सीरीज में होगी भिड़ंत
  • 6 फरवरी से दौरे का आगाज होगा

भारत और वेस्टइंडीज की अगले मीहने से सीमित ओवरों में टक्कर होगी। दोनों टीमें के बीच 6 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला मैच अहमदाबाद, दूसरा जयपुर और तीसरा कोलकाता में खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमें 15 फरवरी से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ेंगी। पहला टी20 कटक, दूसरा विशाखापट्टनम और तीसरा टी20 मुकाबला तिरुवनंतपुरम में होना है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कोरोना के हालात के मद्देनजर भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के स्थलों को लेकर एक कठिन फैसला करने लिए भी तैयार है। 

सिर्फ एक शहर में भी खेले जा सकते हैं मैच

बताया जा रहा कि बीसीसीआई छह स्थलों की बजाए किसी एक शहर में भी भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के सभी मैचों का आयोजन कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक, देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कार्यक्रम पर फिर से गौर किया जा सकता है। बीसीसीआई हालात पर करीबी नजर रखे हुए है। बीसीसीआई परिस्थितियों के हिसाब से प्रस्तावित छह स्थलों के बदले सिर्फ एक स्थान पर मेजबानी करने के लिए भी तैयार है। हालांकि, मैचों को स्थानांतरित करने का निर्णय जल्दबाजी में नहीं लिया जाएगा, क्योंकि वेस्टंडीज के भारत आने में अभी समय है।

यह भी पढ़ें: घरेलू टूर्नामेंट स्थगित होने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्या करेगा?

वेस्टइंडीज टीम तीन दिन पृथकवास में रहेगी

मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार, वेस्टइंडीज की टीम को एक फरवरी को अहमदाबाद में आने के बाद तीन दिनों तक पृथकवास में रहना है। बीसीसीआई ने फिलहाल सभी बड़े घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया है। गौरतलब है कि भारतयीय टीम फिलहला दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, जहां उसे 19 जनवरी से  तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में उतरना है। वहीं, वेस्टइंडीज टीम का हाल ही में आयरलैंड से तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमना-सामना हुआ था। आयरलैंड ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर इतिहास रच डाला। आयलैंड की आईसीसी के किसी पूर्णकालिक सदस्य के खिलाफ यह पहली वनडे सीरीज जीत है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर