दो कीवियों के हाथ में इंग्लैंड की कमान, कीवी टीम के खिलाफ ही होगी नए युग की शुरुआत 

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होने जा रहा है। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की कीवी जोड़ी के सामने पहली चुनौती न्यूजीलैंड ही है।

Ben-Stokes-Brendon-McCullum
बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी कीवी टीम के खिलाफ करेगी नई पारी की शुरुआत
  • टेस्ट चैंपियनशिप में आखिरी पायदान पर है इंग्लैंड की टीम
  • नए तेवर और रणनीति के साथ खेलती नजर आएगी इंग्लैंड की टेस्ट टीम

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत गुरुवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर होने जा रही है। इंग्लैंड की टीम की कमान दो कीवी खिलाड़ियों के हाथों में होगी। टीम के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स मूल रूप से न्यूजीलैंड के रहने वाले हैं और इंग्लैंड की ओर से क्रिकेट खेलते हैं। वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेडन मैकुलम टेस्ट टीम के नए कोच बने हैं। 

कीवी जोड़ी की कीवी टीम के खिलाफ है पहली परीक्षा 
नए कप्तान और नए कोच की पहली परीक्षा भी कीवी टीम के खिलाफ ही हो रही है। पिछले बार की आईसीसी टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को पटखनी देना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा। वर्तमान में न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में छठे और इंग्लैंड की टीम सबसे नीचे नौवें पायदान पर है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ हार से गिरा मनोबल
स्टोक्स और मैकुलम के सामने टीम को जीत की पटरी पर लाने की कड़ी चुनौती होगी। एशेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-4 और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 0-1 से मात के बाद टीम का आत्मविश्वास बहुत नीचे आ गया है। ऐसे में निश्चित तौर पर आक्रामक क्रिकेट पसंद करने वाले नए कप्तान और कोच एक नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे। 

ऐसा है आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में प्रदर्शन
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे चक्र में इंग्लैंड ने अबतक खेली 4 सीरीज के 12 मैच में से केवल 1 में जीत हासिल कर सकी है जबकि उसके सात मैच बराबरी पर समाप्त हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम 3 सीरीज में खेले 6 मैच में 2 जीत, 3 हार और 1 ड्रॉ के साथ छठे पायदान पर है। उसका जीत प्रतिशत 38.89 का और इंग्लैंड का 12.5 का है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट सीरीज में कम से कम एक जीत इंग्लैंड को आखिरी पायदान से हटा सकती है। लेकिन कीवी टीम के खिलाफ उसे कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर