ब्रैड हॉग ने इस भारतीय प्लेयर को 2021 का नंबर वन गेंदबाज बताया, लिस्ट में दो पाकिस्तानी बॉलर्स भी शामिल

Brad Hogg's best bowlers list of 2021: ब्रैड हॉग ने साल 2021 के टॉप-3 बॉलर्स के नाम बताए हैं। उन्होंने लिस्ट में भारतीय गेंदबाज को पहले स्थान पर रखा है।

Brad Hogg
ब्रेग हॉग   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ब्रेड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 146 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले
  • उन्होंने अपने करियर में 181 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाए
  • पूर्व स्पिनर हॉग अब क्रिकेट विशेषज्ञ के तौर पर सक्रिय हैं

भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए पिछला साल काफी शानदार रहा। उन्होंने टेस्ट मैचों में छाप छोड़ने के अलावा भारतीय टी20 टीम में कमबैक किया। उन्होंने 2021 में 54 टेस्ट विकेट लेकर साल का अंत किया। अश्विन ने टी20 विश्व कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय स्पिनर के दमदार प्रदर्शन को देखने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर ब्रैड हॉग ने अश्विन को 2021 का नंबर वन गेंदबाज करार दिया है। उन्होंने लिस्ट में पाकिस्तान के फास्ट बॉलर शाहीन अफरीदी और हसन अली को क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रखा है।

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर साल 2021 के टॉप-3 बॉलर्स के नाम बताए हैं। हॉग ने कहा, 'स्पिन टू विन। वह अश्विन नंबर वन गेंदबाज हैं।' उन्होंने कहा, 'शाहीन अफरीदी ने 47 और हसन अली ने 41 विकेट चटकाए। ये दोनों पाकिस्तान बॉलिंग अटैक की जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। ऐसे में शाहीन और हसन का मुकाबला नहीं किया जा सकता।' बता दें कि शाहीन ने पिछले साल तीनों फॉर्मेट में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ तीन विकेट निकालकर पाकिस्तान को ऐतिहसिक जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई थी। दूसरी ओर, हसन ने टेस्ट और वनडे मैचों में प्रदर्शन कर खूब तारीफ बटोरी।

IPL 2022: क्या मेगा ऑक्शन में रविचंद्रन अश्विन की होगी 'घर वापसी'? 

इसके अलावा हॉग ने इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। रूट ने साल 2021 में 1708 रन जोड़कर इतिहास रचा। वह भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क को पछाड़कर एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने साथ ही एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला कप्तान बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कोई और खिलाड़ी अंजाम नहीं दे सका।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर