कोरोना वायरस: खाली स्टेडियम में मैच से खुश नहीं कप्तान आरोन फिंच, बोले- फैंस के आदी हो गए हैं

Aaron Finch on Empty Stadium Match: कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनियाभर में कई खेल प्रतियोगिताओं को खाली स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। आयोजकों को भीड़ जुटाने से बचने की सलाह दी जा रही है।

आरोन फिंच
आरोन फिंच  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

सिडनी: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से पूरी दुनिया को भय और अनिश्चितता का माहौल है। चीन के वुहान शहर से शुरु हुआ यह वायरस अब 80 से अधिक देशों में फैल गया है। यह वायरस हजारों लोगों को प्रभावित करने के अलावा 4000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है। आपातकालीन स्थिति के मद्देनजर खेल की अधिकांश प्रतियागोतिओं को या तो रद्द कर दिया गया है या बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जा रहा है। इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम शुक्रवार को अपने घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज करेगी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच से जब बंद दरवाजे में क्रिकेट मैच खेलने के बारे में उनकी राय के बारे में पूछा गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि खाली स्टेडियम में खेलना वाकई 'अजीब' होगा। 

'प्रशंसकों के बीच खेलने के आदी हो गए हैं'

ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने आरोन फिंच के हवाले से कहा, 'हमने इस बारे में विशेष रूप से बात नहीं की है, लेकिन मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया करोना वायरस ग्रुप बनाया है ताकि रणनीति बनाई जा सके।' उन्होंने कहा, 'खाली स्टेडियम में खेलना अजीब होगा। आप प्रशंसकों के बीच खेलने के माहौल आदी हो गए हैं। जब आप घर (ऑस्ट्रेलिया) पर खेल रहे होते हैं तब ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक हमें काफी अच्छा समर्थन देते हैं। अगर कुछ निकलकर आता है तो हम इंतजार करेंगे और देखेंगे। मैंने देखा कि एनबीए (नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन) को निकट भविष्य के लिए स्थगित कर दिया गया है। क्या होता है यह देखना अहम होगा। यह आदर्श स्थिति नहीं है। बहुत सारे लोग प्रभावित हुए हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है।'

भारत-द.अफ्रीका वनडे खाली स्टेडियम में

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 मार्च को लखनऊ में होने वाला दूसरा वनडे मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) खाली स्टेडियम में मैच आयोजित करने के फैसले के बाद दर्शकों को टिकट की धनराशि वापस करेगा। आयोजकों के अनुसार चार करोड़ रुपए के टिकट बिक चुके थे। उप्र क्रिकेट संघ के निदेशक और सचिव युद्दवीर सिंह ने गुरुवार शाम जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद 'भाषा' को बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में क्रिकेट मैच कराने का फैसला किया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टिकट बिक्री से जो भी नुकसान होगा उसे उप्र क्रिकेट संघ वहन करेगा। जिन दर्शकों ने टिकट खरीदे हैं उन्हें उनकी धनराशि वापस की जाएगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर