पाकिस्तान क्रिकेट में नया बवाल, कप्तान बाबर आजम के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 19, 2021 | 04:47 IST

FIR on Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन नया विवाद और बवाल खड़ा होता रहता है। ताजा मामला पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम से जुड़ा है, जिनके खिलाफ अदालत ने एफआईआऱ दर्ज करने का आदेश दिया है।

Babar Azam
बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान क्रिकेट में खड़ा हुआ नया बवाल
  • मुश्किल में फंसे पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम
  • अदालत ने एफआईआर दर्ज करने का दिया आदेश

पाकिस्तान में आए दिन नया हंगामा, नए विवाद खड़े होते रहते हैं और उनका क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है। अभी कुछ दिन पहले तक जहां पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम की चयन समिति से मतभेद की खबरें जोर पकड़ रही थीं। वहीं अब खबर है कि पाकिस्तान की अदालत ने बाबर आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

न्यायाधीश हामिद हुसैन ने कानूनी औपचारिकताओं के बाद निर्धारित समय के भीतर दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के संबंध में आगे की कार्रवाई करने का आदेश दिया। खेल शेल की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की महिला हमीजा ने अज्ञात कॉल करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए एफआईए के पास शिकायत दर्ज कराई थी।

हमीजा ने दावा किया है कि कॉलर्स ने बाबर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने पर उसे भयानक परिणाम की धमकी दी थी। हमीजा ने एफआईए से कॉल करने वालों का पता लगाने और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, कॉल रिकॉर्ड से पता चला है कि बाबर, मरियम अहमद और सलेमि बीबी के दो नंबर है। नोटिस के बावजूद, तीन बार बुलाने के बाद भी सलेमई अदालत में पेश नहीं हुआ। वहीं, मरयम हमीदा को नहीं जानती है और उसका कहना है कि उसे कोई संदेश नहीं भेजा है।

अदालत ने इस मामले में बाबर को 18 जनवरी को तलब किया गया था। हालांकि उनके भाई फैजल आजम पेश हुए और मामले जांच के लिए कुछ समय मांगा। लेकिन वह अभी तक पेश नहीं हुए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर