CPL 2020: 41 की उम्र में भी फीका नहीं पड़ रहा इस खिलाड़ी का जादू, बिखेर रहा है चमक 

Imran Tahir in CPL 2020: आईपीएल 2020 के आगाज से एक महीने पहले सीपीएल में दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर लंबे ब्रेक के बाद मैदान में लौटकर धमाल मचा रहे हैं।

Imran Tahir
इमरान ताहिर(साभार CPL 2020)  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2020 से पहले सीपीएल में धमाका कर रहे हैं इमरान ताहिर
  • दो मैच में ले चुके हैं चार विकेट, प्रदर्शन पर नहीं पड़ा कोरोना का असर
  • पिछले साल इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप के बाद ताहिर ने लिया था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

त्रिनिदाद: इंग्लैंड की मेजबानी में साल 2019 में खेले गए वनडे विश्व कप की समाप्ति के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर की फिरकी का जादू अब भी बरकरार है। 41 साल के ताहिर ने कोरोना ब्रेक के बाद सीपीएल में शानदार वापसी की है। कोरोना का कहर उनकी गेंदबाजी की धार को कुंद करने में नाकाम रहा है। 

सीपीएल 2020 में गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए शुरुआती दो मैचों में ही ताहिर ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। ताहिर ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 40 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने सुनील नारायण का तूफान रोकने के साथ साथ कप्कान किरोन पोलार्ड को अपना शिकार बनाया थी। इस मैच में वो महंगे जरूर साबित हुए थे लेकिन अगले ही मैच में उन्होंने उसनें सुधार कर दिखाया। सेंट किट्स नेविस के खिलाफ ताहिर ने तूफानी कंगारू बल्लेबाज क्रिस लिन और जैहमर हैमिलटन को अपना शिकार बनाया। इस बार 4 ओवर के अपने स्पेल में ताहिर ने केवल 18 रन खर्च किए। 

पीएसएल में भी किया था अच्छा प्रदर्शन
मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग में भी ताहिर ने अच्छा प्रदर्शन किया था। मुल्तान सुल्तान के लिए खेलते हुए ताहिर ने 8 मैच में 10 विकेट हासिल किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 28 रन देकर 3 विकेट रहा था। 

अब आईपीएल पर नजर 
आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की अहम खिलाड़ी हैं। पिछली बार उन्होंने 17 मैच में 26 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा किया था। 6 बार आईपीएल में खेल चुके ताहिर 55 मैच में 20.39 के औसक और 7.88 की इकोनॉमी से 79 विकेट लिए हैं। ऐसे में उम्र के 41 पड़ाव पार करने के बाद भी वो पूरी तरह फिट हैं और आईपीएल में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उनका सीपीएल में अच्छा प्रदर्शन निश्चित तौर आईपीएल में धोनी ब्रिगेड के लिए कारगर साबित होगा। चेन्नई की टीम का ताहिर के मौजूदा फॉर्म को देखकर खुश होना लाजिमी है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर