CPL 2020 शेमरॉन हेटमायर की धमाकेदार बल्लेबाजी और कीमो पॉल की गेंदबाजी की बदौलत गयाना ने दर्ज की पहली जीत

शेमरॉन हेटमायर और कीमो पॉल की शानदार गेंदबाजी की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स ने CPL 2020 में सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स को मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की।

Shimron Hetmyer keemo paul
शिमरोन हेटमायर और कीमो पॉल 
मुख्य बातें
  • शेमरॉन हेटमायर और कीमो पॉल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स को मिली जीत
  • इमरान ताहिर ने भी दिया इन खिलाड़ियों का साथ
  • एक छोर थामे रहे हेटमायर और टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचाया

त्रिनिदाद: वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शेमरॉन हेटमायर की 44 गेंद में 71 रन की धमाकेदार बल्लेबाजी और कीमो पॉल शानदार गेंदबाजी की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स बुधवार को सीपीएल में अपनी जीत का खाता खोलने में सफल रही। सीपीएल के उद्घाटन मैच में उसे त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। सेंट किट्स और नेविस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 127 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे गयाना ने 3 ओवर और 3 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। 

टॉस जीतकर गयाना अमेजन वॉरियर्स की टीम ने सेंट किट्स और नेविस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। गयाना का ये फैसला सही साबित हुआ। सेंट किट्स के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन लगातार दूसरे मैच में अपना धमाल नहीं दिखा सके और 14 गेंद पर 16 रन की पारी खेलकर चलते बने। इमरान ताहिर ने उन्हें अपना शिकार बनाया। वहीं दूसरे ओपनर एविन लुईस अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में एक बार फिर तब्दील करने में असफल रहे। उन्होंने 18 गेंद में 30 रन की पारी खेली। हालाकि दोनों ओपनर्स के जल्दी पवेलियन लौटने के बादजूद सेंट किट्स ने 5.4 ओवर में 2 विकेट पर 53 रन बना लिए थे। 

अच्छी शुरुआत का नहीं उठा सके फायदा
सेंट किट्स नेविस के मध्यमक्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। बेन डंक(29) और रेयाद एमरिट (17) के अलावा और कोई बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। इस काम में कीमो पॉल ने अहम भूमिका अदा की। इमरान ताहिर ने भी उनका अच्छी तरह साथ दिया। एक एक करके बल्लेबाज पवेलियन लौटते रहे। पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 127 रन बना सकी। तेज गेंदबाज कीमो पॉल ने 19 रन देकर चार विकेट हासिल किए। वहीं इमरान ताहिर ने 18 रन देकर 2 विकेट लिए। क्रिस ग्रीन के खाते में एक विकेट आया। 

फिर गरजा हेटमायर का बल्ला
त्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ नाबाद 63 रन की पारी खेलने वाले शेमरॉन हेटमायर के बल्ले ने एक बार फिर विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। गयाना की शुरुआत खराब रही। ब्रेंडन किंग तीसरे ही ओवर में 10 गेंद पर 10 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद हेटमायर बल्लेबाजी करने उतरे। हेटमायर को चंद्रपॉल हेमराज का साथ मिला और दोनों ने टीम को तेजी से 50 रन के स्कोर के पार पहुंचा दिया। 59 के स्कोर पर हेमराज 19 गेंद पर 19 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

एमरिट की शानदार गेंदबाजी 
हेमराज के आउट होने के बाद हेटमायर एक छोर से लगातार हमला करते रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। पैट्रियोट्स के कप्तान एमरिट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गयाना की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। रॉस टेलर, निकोलस पूरन, कीमो पॉल जैसे बल्लेबाजों को अकेले विरोधी कप्तान ने पवेलियन वापस भेजकर गयाना को मुश्किल स्थिति में ला खड़ा किया था। ऐसे वक्त में भी हेटमायर ने आक्रमण जारी रखा और टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया। टीम की जीत से महज 4 रन पहले डॉमीनिक ड्रैग्स की गेंद पर लपके गए और उनकी शनदार पारी का अंत हो गया। अंत में कप्तान क्रिस ग्रीन(1) और रोमेरियो शेफर्ड(4) ने टीम को जीत के पार पहुंचाया। कीमो पॉल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर