फिटनेस टेस्‍ट में फेल हुआ पाकिस्‍तानी खिलाड़ी तो गुस्‍से में उतार दी अपनी शर्ट और...

Umar Akmal fails fitness test: चयनकर्ताओं ने इस घटना की जानकारी पीसीबी प्रमुख को दे दी है और उम्‍मीद की जा रही है कि उमर को इसका खामियाजा कड़ी सजा झेलकर भुगतना पड़ सकता है।

umar akmal
उमर अकमल 
मुख्य बातें
  • उमर अकमल ने कायेद ए आजम ट्रॉफी में 122 और 218 रन की उम्‍दा पारियां खेली
  • उमर अकमल फिटनेस टेस्‍ट पास करने में कामयाब नहीं हुए
  • नाराज अकमल ने अपनी शर्ट उतारकर ट्रेनर से पूछा कि उनके शरीर पर चर्बी कहां हैं

कराची: उमर अकमल पिछले कुछ समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं। उन्‍हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका जरूर मिला था, जिसका वह फायदा उठाने में नाकाम रहे। अकमल को श्रीलंका के खिलाफ अपने आप को साबित करने के दो मौके मिले, लेकिन वह सफल नहीं हुए। इसके बाद से वह राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अनुभवी मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक को हाल ही में बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए चुना था।

उमर को एक समय पाकिस्‍तान के सबसे प्रतिभाशाली बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता था। उन्‍होंने 2009 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन टेस्‍ट में डेब्‍यू शतक जमाया और इसके बाद अगले पांस से छह साल तक पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजी का अहम हिस्‍सा बने रहे। इसके बाद खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण वह टीम से बाहर हुए। सरफराज अहमद ने इस दौरान विकेट के पीछे अपनी उपयोगिता साबित की और बाबर आजम ने बल्‍लेबाजी में दमदार प्रदर्शन किया। हालांकि, उमर अकमल का 2011 के बाद से टेस्‍ट करियर आगे नहीं बढ़ सका। 

उतार दी अपनी शर्ट

उमर अकमल ने हालांकि मौजूदा कायेद ए आजम ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया। सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हुए उन्‍होंने पिछली छह पारियों में से 122 और 218 रन की उम्‍दा पारियां खेली। दोहरा शतक नॉर्दन के खिलाफ आया, जिसमें अकमल ने 20 चौके और 8 छक्‍के जड़े। इसे देखते हुए पीसीबी चयनकर्ताओं ने अकमल को फिटनेस टेस्‍ट के लिए बुलाया।

दुर्भाग्‍यवश, पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज को फिटनेस टेस्‍ट में जरूरी अंक नहीं मिले और वह फेल हो गए। इससे उमर अकमल काफी नाराज भी हुए। उन्‍होंने फिटनेस टेस्‍ट फेल होने पर बड़े गुस्‍से में अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। निराश उमर ने गुस्‍से में अपनी शर्ट उतारी और ट्रेनर्स से पूछा कि दिखाइए मेरे शरीर में कहां चर्बी है? चयनकर्ताओं ने इस घटना की जानकारी पीसीबी प्रमुख को दे दी है और ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि उमर अकमल को कड़ी सजा झेलकर इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

 

 

बता दें कि उमर अकमल ने पाकिस्‍तान के लिए 16 टेस्‍ट खेले, जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 1003 रन बनाए। वहीं 121 वनडे में उन्‍होंने दो शतक जमाते हुए 3194 रन बनाए। उमर ने 84 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें 8 अर्धशतकों की मदद से 1690 रन बनाए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर