T20 World Cup 2020: डीन जोन्स का शानदार आइडिया, कोरोना काल में इस देश में खेल सकते हैं टी20 विश्व कप

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 04, 2020 | 06:20 IST

Dean Jones suggest country to organise ICC T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर डीन जोन्स ने आईसीसी को आइडिया दिया है कि मौजूदा हालातों में कहां टी20 विश्व कप कराया जा सकता है।

Dean Jones suggests where T20 World Cup can be hosted
डीन जोन्स ने बताया कहां खेला जा सकता है टी20 विश्व कप  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2020 का आयोजन कहां होगा?
  • पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डीन जोंस ने दिया आइडिया
  • जोन्स ने बताया किस देश में खेला जा सकता है टी20 विश्व कप 2020

सिडनीः क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप को न्यूजीलैंड में आयोजित कराया जा सकता है क्योंकि न्यूजीलैंड ने कोविड 19 पर सबसे बेहतर तरीके से नियंत्रण किया है और वहां हालात धीरे धीरे सामान्य की ओर बढ़ रहा है। न्यूजीलैंड में पिछले 12 दिनों में कोरोनावायरस के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं और इस समय वहां केवल एक ही एक्टिव केस है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने एक वेबसाइट से कोरोना पर बात करते हुए कहा, अगले हफ्ते में न्यूजीलैंड संभवत: पहले स्तर में जा सकता है लेकिन यह सबकुछ इसके आने वाले केस पर निर्भर करेगा कि यह कितने कम आते हैं। अगर आने वाले दिनों में इसके मामले नहीं आते हैं तभी ऐसा होगा।

ये हैं अहम कारण

जोन्स ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया की जगह न्यूजीलैंड में टी 20 विश्व कप कराने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा, 'जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड अगले हफ्ते में पहले स्तर पर आ जाएगा, जिसका मतलब यह होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों की भीड़ जमा होने पर लगाया प्रतिबंध हटा लिया जाएगा। तो टी-20 विश्व कप वहां खेला जा सकता है।'

ऑस्ट्रेलिया में नहीं होने वाला विश्व कप

डीन जोन्स ने पहले ही कह दिया था कि टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल आस्ट्रेलिया में होने वाला नहीं है। टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

वे नहीं कमा पाएंगे पैसा

जोंस ने स्पोर्ट्सस्क्रीन के यूट्यूब पेज पर कहा था, इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 विश्व कप कई कारणों से नहीं हो रहा है। सबसे पहले, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बहुत सारे लोगों को रोके रखा है। इसलिए आपके पास जब 16 टीमें होंगी और हर टीम में खिलाड़ी, स्टाफ और प्रशासक सहित 30-40 लोग होंगे तो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।' उन्होंने कहा कि विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंध बहुत कड़े हैं और मेजबान देश भी विश्व कप की मेजबानी करके बहुत पैसा नहीं कमाएगा। जोंस ने कहा कि मेजबान देश पैसा कमाते थे, लेकिन अब इन नियमों में मेजबानी कर ऐसा संभव नहीं है। तो वो कहां से पैसा कमाएंगे?

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर