दलीप ट्रॉफी: साइ किशोर ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, साउथ जोन ने नॉर्थ जोन पर हासिल की बड़ी बढ़त

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 17, 2022 | 20:38 IST

दलीप ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में आर साई किशोर की घातक गेंदबाजी की बदौलत साउथ जोन ने नॉर्थ जोन के खिलाफ अपनी पकड़ और मजबूत कर ली है।

R-Sai-Kishore
आर-साई-किशोर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आर साई किशोर ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, 70 रन देकर झटके चार विकेट
  • साउथ जोन के 630/8 के स्कोर के जवाब में 207 रन पर सिमटी उत्तर क्षेत्र की पारी
  • साउथ जोन ने इसके बाद नहीं किया फॉलोऑन देने का फैसला, दूसरी पारी में बनाए 1 विकेट खोकर 157 रन

सालेम (तमिलनाड): बाएं हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने 70 रन पर सात विकेट झटक कर शनिवार को दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल के तीसरे दिन उत्तर क्षेत्र के खिलाफ दक्षिण क्षेत्र को पहली पारी में बड़ी बढ़त दिला दी। तमिलनाडु के इस स्पिनर की शानदार गेंदबाजी के कारण उत्तर क्षेत्र की पहली पारी 67 ओवर में 207 रन पर सिमट गयी। दक्षिण क्षेत्र ने आठ विकेट पर 630 रन पर पहली पारी घोषित की थी।

दूसरी पारी में साउथ जोन ने बनाए 1 विकेट पर 157 रन
टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 157 रन बनाकर कुल 580 रन की बढ़त ले ली है। स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल 53 और रवि तेजा 19 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले  रोहन कुन्नुमल ने 72 गेंद में 77 रन की आक्रामक पारी खेली। उन्होंने मयंक के साथ पहले विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को निशांत सिद्धू (62 रन पर एक विकेट) ने तोड़ा।

अच्छी शुरुआत के बाद ढही नॉर्थ जोन की पारी
उत्तर क्षेत्र ने दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 24 रन से की। सलामी बल्लेबाज यश धुल (40) और मनन वोहरा (27) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। इस साझेदारी को कृष्णप्पा गौतम (68 रन पर दो विकेट) ने वोहरा को आउट कर तोड़ा। क्वार्टर फाइनल में पूर्वी क्षेत्र के खिलाफ शतक लगाने वाले धुल टीम के स्कोर में चार रन का इजाफा होने के बाद साइ किशोर का पहला शिकार बने।

पहली पारी में साउथ जोन ने हासिल की 423 रन की बढ़त
कप्तान मंदीप सिंह (14) और ध्रुव शोरे (28) के जल्दी- जल्दी आउट होने से टीम का स्कोर चार विकेट पर 116 रन हो गया। हिमांशु राणा (17) और सिधू (40) ने इसके बाद पांचवें विकेट के लिए 48 रन जोड़ कर टीम की वापसी की कोशिश की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गयी। उत्तर क्षेत्र पर पहली पारी में 423 रन की बढ़त लेने के बाद भी दक्षिण क्षेत्र ने फॉलोऑन करने की जगह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर