T20 World Cup के लिए इंग्‍लैंड ने किया 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान, प्रमुख ओपनर को कर दिया बाहर

England's squad for T20 World Cup 2022: इंग्‍लैंड ने इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड ने एक बोल्‍ड फैसला लेते हुए प्रमुख ओपनर को बाहर कर दिया है।

England's T20I squad
इंग्‍लैंड का टी20 इंटरनेशनल स्‍क्‍वाड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की
  • इंग्‍लैंड ने प्रमुख ओपनर जेसन रॉय को वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड से बाहर किया
  • जोस बटलर टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड टीम का नेतृत्‍व करेंगे

लंदन: इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। जोस बटलर इस टीम के कप्‍तान होंगे। इंग्‍लैंड ने बोल्‍ड फैसला लेते हुए जेसन रॉय को टी20 वर्ल्‍ड कप टीम से बाहर कर दिया है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और प्‍लेइंग 11 में उनकी जगह पर खतरा मंडरा रहा था। चयन समिति ने उन्‍हें टीम से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया। रॉय के पास अपनी जगह बरकरार रखने का मौका आया था, लेकिन वो कोई प्रभावी पारी नहीं खेल सके।

बता दें कि जेसन रॉय 2015 के बाद इंग्‍लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट में बदलाव के प्रमुख सदस्‍यों में से एक थे। यह संभवत: पहला मौका होगा जब वो किसी प्रमुख टूर्नामेंट से खराब फॉर्म के कारण बाहर हुए हैं। वैसे पाकिस्‍तान के खिलाफ सीरीज के लिए रॉय का चयन नहीं हुआ है। जोफ्रा आर्चर भी चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप टीम में जगह नहीं बना सके हैं। वह मई में पीठ के स्‍ट्रेस फ्रैक्‍चर के कारण सीजन से बाहर हुए थे और यह पुष्टि हो चुकी है कि वो आईसीसी इवेंट का हिस्‍सा नहीं रहेंगे।

जोफ्रा आर्चर की वापसी पर अभी कोई अपडेट नहीं है। उम्‍मीद की जा रही है कि वो आईपीएल 2023 तक फिट हो जाएंगे। याद दिला दें कि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन में मुंबई इंडियंस ने जोफ्रा आर्चर को 8 करोड़ रुपए में खरीदा था। जोस बटलर टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड की कप्‍तानी करेंगे। वो पाकिस्‍तान का दौरा करेंगे, लेकिन पूरी सीरीज के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे क्‍योंकि उनकी पिंडली में चोट है। जब तक बटलर फिट नहीं हो जाते, तब तक मोइन अली इंग्‍लैंड की कप्‍तानी करेंगे।

जॉनी बेयरस्‍टो, सैम करन और बेन स्‍टोक्‍स नियमित खिलाड़ी हैं। मार्क वुड की टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में वापसी हुई है। वो पाकिस्‍तान दौरे पर भी जाएंगे। 2010 में टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने वाली इंग्‍लैंड की टीम पाकिस्‍तान दौरे पर 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसके बाद वो टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेगी।

इंग्‍लैंड का टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड: जोस बटलर (कप्‍तान), मोइन अली, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्‍टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्‍टोन, आदिल राशिद, फिल सॉल्‍ट, बेन स्‍टोक्‍स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्‍स और मार्क वुड।

पाकिस्‍तान दौरे के लिए इंग्‍लैंड का स्‍क्‍वाड: जोस बटलर, मोइन अली, हैरी ब्रूक, जॉर्डन कॉक्‍स, सैम करन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्‍लीसन, टॉम हेम, विल जेक्‍स, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल सॉल्‍ट, ओली स्‍टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्‍स, ल्‍यूक वुड और मार्क वुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर