इंग्‍लैंड ने 66 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, टीम इंडिया की पहली पारी में एक भी रन एक्‍स्‍ट्रा नहीं दिया

IND vs ENG: टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में 329 रन बनाए। इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने इस दौरान एक भी अतिरिक्‍त रन नहीं दिया।

england cricket team
इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने चेन्‍नई टेस्‍ट में बनाया अनोखा रिकॉर्ड
  • टीम इंडिया की पहली पारी में इंग्‍लैंड ने एक भी एक्‍स्‍ट्रा रन नहीं दिया
  • टीम इंडिया की पहली पारी 329 रन पर ऑलआउट हुई

चेन्‍नई: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ चेन्‍नई में जारी दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन एक नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर इंग्‍लैंड ने भारतीय पारी के दौरान एक भी एक्‍स्‍ट्रा रन नहीं दिया जबकि यह सबसे बड़ा स्‍कोर रहा। टीम इंडिया ने रविवार को पहली पारी में 329 रन बनाए जबकि इंग्‍लैंड ने एक भी अतिरिक्‍त रन खर्च नहीं किया। पिछले टेस्‍ट मैच में मेजबान टीम ने दोनों पारियों में मिलाकर 52 अतिरिक्‍त रन खर्च किए थे।

बता दें कि इंग्‍लैंड ने इसी के साथ 66 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने 1954/55 में लाहौर में भार के खिलाफ टेस्‍ट मैच की पारी में एक भी एक्‍स्‍ट्रा रन नहीं दिया था जबकि टीम इंडिया ने 328 रन बनाए थे। बहरहाल, चेन्‍नई टेस्‍ट के दूसरे दिन टीम इंडिया ने महज 29 रन में चार विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 329 रन पर ऑलआउट हुई। इस तरह यह रिकॉर्ड अब इंग्‍लैंड के नाम दर्ज हो गया है।

रिषभ पंत का नाबाद अर्धशतक

टीम इंडिया ने रविवार को अपनी पारी 300/6 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। रिषभ पंत ने नाबाद 58 रन की पारी खेलकर भारत को 329 रन के स्‍कोर पर पहुंचाया। ग्‍लैंड के ऑफ स्पिनर मोइन अली ने एक ही ओवर में दो विकेट झटक दिए। उन्‍होंने पारी के 90वें ओवर में दूसरी गेंद पर अक्षर पटेल (5) को स्‍टंपिंग कराया। इसके बाद चौथी गेंद पर इशांत शर्मा को शॉर्ट मिडविकेट पर रोरी बर्न्‍स के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद ओली स्‍टोन ने 96वें ओवर में कुलदीप यादव को विकेटकीपर फोक्‍स के हाथों कैच आउट कराया। फिर मोहम्‍मद सिराज (4) को फोक्‍स के हाथों कैच आउट कराकर भारत की पहली पारी का अंत किया। इंग्‍लैंड की तरफ से मोइन अली ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट चटकाए। ओली स्‍टोन को तीन विकेट मिले। जैक लीच को दो जबकि जो रूट के खाते में एक विकेट आया। पंत ने 77 गेंदों में सात चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 58 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर