इंग्‍लैंड ने हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड को किया बर्खास्‍त, एशेज सीरीज की शर्मनाक शिकस्‍त का भुगता खामियाजा

Chris Silverwood sacked after Ashes debacle: इंग्‍लैंड ने हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड को बर्खास्‍त कर दिया गया है। एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड की शर्मनाक शिकस्‍त का खामियाजा हेड कोच को भुगतना पड़ा है।

chris silverwood
क्रिस सिल्‍वरवुड 
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने अपने हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड को बर्खास्‍त कर दिया है
  • इंग्‍लैंड के निदेशक एश्‍ले जाइल्‍स को भी बर्खास्‍त कर दिया गया है
  • इंग्‍लैंड को ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 0-4 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी

लंदन: इंग्‍लैंड ने एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद अपने हेड कोच क्रिस सिल्‍वरवुड को बर्खास्‍त कर दिया है। जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड टीम को पांच मैचों की सीरीज में 0-4 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

इससे पहले इंग्‍लैंड टीम के निदेशक एश्‍ले जाइल्‍स को भी बर्खास्‍त कर दिया गया। सिल्‍वरवुड ने कहा कि इंग्‍लैंड का हेड कोच बनना उनके लिए सम्‍मान की बात रही। उन्‍होंने साथ ही कहा कि इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़‍ियों और स्‍टाफ के साथ काम करके उन्‍हें गर्व महसूस हुआ।

सिल्‍वरवुड ने कहा कि वह इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों का लगातार समर्थन करने के लिए धन्‍यवाद देतते हैं और टीम को आगे के लिए शुभकामनाएं दी। सिल्‍वरवुड के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'इंग्‍लैंड का हेड कोच बनना सम्‍मान की बात रही और हमारे खिलाड़‍ियों व स्‍टाफ के साथ काम करके मुझे काफी गर्व है। मैं उन सभी को धन्‍यवाद देना चाहता हूं कि मेरे कार्यकाल में उन्‍होंने कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता दिखाई। मैं उन्‍हें आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।'

पिछले दो साल काफी चुनौतीपूर्ण थे: सिल्‍वरवुड

क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा कि उन्‍होंने जो रूट और इयोन मोर्गन के साथ अपने समय का आनंद उठाया। उन्‍होंने साथ ही कहा कि पिछले दो साल उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण थे। सिल्‍वरवुड ने कहा कि वह कई शानदार यादें छोड़कर जा रहे हैं, वहीं उन्‍होंने कहा कि अब परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताएंगे।

सिल्‍वरवुड ने कहा, 'पिछले दो साल बहुत चुनौतीपूर्ण रहे, लेकिन मैंने रूट और मोर्गन के साथ काम करके अपने समय का आनंद उठाया। मुझे इस ग्रुप पर बहुत गर्व है। मैं अच्‍छी यादों के साथ यहां से जा रहा हूं और अपने परिवार के साथ खुशनुमा बिताऊंगा।' इंग्‍लैंड की टीम अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज की शुरूआत 8 मार्च 2022 को होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर