डर की आड़ में जोस बटलर ने खेली मैच विनिंग पारी, मैच के बाद किया बड़ा खुलासा

Jos Buttler feared of his Test Career: इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज जोस बटलर ने मैच के बाद खुलासा किया कि उन्‍हें डर लग रहा था कि शायद अपने करियर का आखिरी टेस्‍ट खेल रहे हैं।

jos buttler
जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जोस बटलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 75 रन की मैच विजयी पारी खेली
  • जोस बटलर ने मैच के बाद स्‍वीकार किया कि उन्‍हें अपनी जगह जाने का डर था
  • जोस बटलर की उम्‍दा पारी की बदौलत इंग्‍लैंड ने पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से मात दी

मैनचेस्‍टर: इंग्‍लैंड को रोमांचक पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले जोस बटलर ने स्‍वीकार किया कि उन्‍हें लगा था कि वह अपना आखिरी टेस्‍ट मैच खेल रहे हैं। पिछले कुछ समय में जोस बटलर का विकेटकीपिंग और बल्‍लेबाजी में प्रदर्शन सराहनीय नहीं रहा है और लगातार उन्‍हें टीम से बाहर निकाले जाने की मांग हो रही थी। जोस बटलर ने डर की आड़ में पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच विनिंग 75 रन की पारी खेली और थ्री लांयस को तीन विकेट की जीत दिलाई।

इंग्‍लैंड की टीम पाकिस्‍तान के खिलाफ 277 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी और उसके पांच विकेट 117 रन के स्‍कोर पर गिर गए थे। तब जोस बटलर ने मैच के हीरो क्रिस वोक्‍स (84*) के साथ छठे विकेट के लिए 139 रन की शतकीय साझेदारी करके बाजी पलटी। हालांकि, इंग्‍लैंड की टीम बटलर के विकेटकीपिंग प्रदर्शन से तो बिलकुल भी संतुष्‍ट नहीं थी, जिन्‍होंने शान मसूद का कैच टपकाया था और फिर जब पाकिस्‍तान के ओपनर पहली पारी में 45 रन बनाकर खेल रहे थे तब उनकी स्‍टंपिंग का मौका भी चूक गए थे।

हम दो घंटे पहले जीत जाते मैच: जोस बटलर

शान मसूद ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी खेलते हुए 156 रन बनाए, जिसकी मदद से पाकिस्‍तान ने पहली पारी में सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाकर पहली पारी के आधार पर‍ विशाल बढ़त भी हासिल की। मैच के बाद जोस बटलर ने कहा, 'मुझे खुद पर गर्व है। अगर मैं वो मौके लपकता, तो हम दो घंटे पहले जीत जाते। मैं बहुत जागरूक था। मेरी विकेटकीपिंग अच्‍छी नहीं चल रही थी। मैंने कुछ मौके गंवाए और इस स्‍तर पर आप ऐसा नहीं कर सकते भले ही आप कितने भी रन बनाए।'

जोस बटलर ने बनाया मास्‍टरप्‍लान

जोस बटलर ने आगे कहा, 'मगर आपको उन्‍हें भूलकर अपने खेल पर ध्‍यान देना होता है।' बता दें कि जोस बटलर और क्रिस वोक्‍स दोनों 50 ओवर विश्‍व कप विजेता टीम के सदस्‍य थे। बटलर ने कहा, 'हमने सोचा कि लक्ष्‍य का पीछा करने के लिए वनडे का फंडा अपनाते हैं। हमने सोचा कि प्रति ओवर चार रन के हिसाब से बनाएंगे तो दूसरी नई गेंद लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हमारे पास लय आ चुकी थी और अच्‍छी साझेदारी भी हो गई थी।' बटलर इस बात से भी चिंतित थे कि उनके पिता को शुक्रवार को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, वह डिस्‍चार्ज हो चुके हैं।

बहरहाल, जब बटलर आउट हुए तब इंग्‍लैंड को जीत के लिए 21 रन की दरकार थी। वोक्‍स ने शानदार पारी खेलते हुए इंग्‍लैंड की जीत पर मुहर लगाई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर