इंग्‍लैंड को वर्ल्‍ड कप विजेता बनाने वाले कप्‍तान ले सकते हैं संन्‍यास, अहम वजह सामने आई: रिपोर्ट्स

Eoin Morgan can take retirement: इंग्‍लैंड को 2019 वर्ल्‍ड कप विजेता बनाने वाले कप्‍तान इयोन मोर्गन खराब फिटनेस और फॉर्म के चलते अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने का मन बना रहे हैं। इस सप्‍ताह में वो घोषणा कर सकते हैं।

Eoin Morgan
इयोन मोर्गन 
मुख्य बातें
  • इयोन मोर्गन अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले सकते हैं
  • इस सप्‍ताह इयोन मोर्गन अपने भविष्‍य पर फैसला सुना सकते हैं
  • इयोन मोर्गन ने 2019 वर्ल्‍ड कप में इंग्‍लैंड को चैंपियन बनाया था

लंदन: इंग्‍लैंड को विश्‍व कप दिलाने वाले कप्‍तान इयोन मोर्गन के बारे में खबर है कि वह अपने भविष्‍य पर फैसला लेते हुए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर सकते हैं। उम्‍मीद क जा रही है कि इस सप्‍ताह मोर्गन अपने भविष्‍य पर फैसला सुना सकते हैं। 35 साल के मोर्गन खराब फॉर्म और फिटनेस समस्‍याओं से जूझ रहे हैं। उन्‍होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीसरे वनडे में ग्रोइन चोट के कारण शिरकत नहीं की। 

बता दें कि नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में इयोन मोर्गन गोल्‍डन डक पर आउट हुए थे। दूसरे वनडे में भी वो खाता नहीं खोल सके थे और सात गेंदों में आउट हो गए थे। हाल ही में मोर्गन के प्रदर्शन में गिरावट आई और पिछले कुछ समय में वो रन बनाने के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं। शायद यही कारण रहा कि आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने मोर्गन को खरीदने में दिलचस्‍पी नहीं दिखाई थी।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट नहीं खेलें, तो विराट कोहली करें भारत की कप्‍तानी

इस बीच द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सात सालों में इंग्‍लैंड के सीमित ओवर क्रिकेट में बड़ा बदलाव करने वाले इयोन मोर्गन अपने करियर पर विराम लगा सकते हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने शनिवार को कॉर्पोरेट मैच में हिस्‍सा लेकर लोगों को हैरान कर दिया। मगर उन्‍होंने मंगलवार को चैरिटी मैच में हिस्‍सा लेने की योजना रद्द कर दी। 

जोस बटलर 2015 से इंग्‍लैंड सीमित ओवर क्रिकेट में उप-कप्‍तान की भूमिका निभा रहे हैं। वह 13 मर्तबा राष्‍ट्रीय टीम का नेतृत्‍व कर चुके हैं। अगर मोर्गन संन्‍यास लेते हैं तो बटलर के कप्‍तान बनने की प्रबल संभावनाएं हैं। वैसे, मोइन अली भी कप्‍तान के एक और दमदार दावेदार हैं। मोर्गन इसलिए भी संन्‍यास लेने का मन बना रहे हैं क्‍योंकि इंग्‍लैंड की टीम इस समय सबसे मजबूत टीमों में से एक हैं और वह ऐसी टीम की कमजोर कड़ी बनना पसंद नहीं करेंगे। इंग्‍लैंड की टीम इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएगी और फिर अगले साल वनडे वर्ल्‍ड कप की रक्षा करेगी।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिलने से खफा थे चंद्रकांत पंडित, लेकिन कोचिंग ने बदल दी जिंदगी

मोर्गन को रॉब की और मैथ्‍यू मोट का समर्थन हासिल है। मोर्गन ने पिछली 28 अंतरराष्‍ट्रीय पारियों में केवल दो अर्धशतक जमाए हैं। मोर्गन ने क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक सफेद गेंद बल्‍लेबाजी टीम बनाई और उनके उत्‍तराधिकारी उनकी विरासत को समान तरीके से आगे बढ़ाना चाहेंगे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर