SA vs AUS: वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, ये दिग्गज बाहर

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 26, 2020 | 20:30 IST

South Africa vs Australia ODI series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे सीरीज के लिए मेजबान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम के बड़े खिलाड़ी को मिला आराम।

FAF du Plessis
फाफ डु प्लेसिस  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज
  • वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम का ऐलान
  • दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम में बड़ा बदलाव

जोहानिसबर्गः क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन देश की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा बने रहेंगे। सीएसए के बयान के अनुसार इसी महीने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ने वाले डु प्लेसिस को हाल में नियमित रूप से खेलने वाले रेसी वान डेर डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस के साथ आराम दिया गया है।

बुधवार को टी20 सीरीज के समापन के बाद शनिवार को पर्ल में वनडे सीरीज का पहला मैच खेल जाएगा। दो अन्य मैच चार मार्च को ब्लोमफोनटेन और सात मार्च को पोटचेफस्ट्रूम में खेले जाएंगे। घरेलू वनडे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज को टीम में जगह दी गई है।

टीम में बल्लेबाज जेनमैन मलान और विकेटकीपर काइल वेरीने भी शामिल हैं। ये दोनों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम का हिस्सा थे लेकिन दोनों को ही खेलने का मौका नहीं मिला था।

दक्षिण अफ्रीकी वनडे टीम इस प्रकार है

क्विंटन डिकाक (कप्तान), तेंबा बावुमा, ब्युरोन हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जान जान स्मट्स और काइल वेरीने।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर