192 करोड़ रुपए में तलाक? ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने 7 साल बाद पत्‍नी से नाता तोड़ा

Michael Clarke separated from wife Kyly: पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने पत्‍नी काइली के साथ सात साल बाद तलाक लेने का फैसला किया है। इस जोड़े ने बुधवार को संयुक्‍त बयान जारी करके तलाक की घोषणा की।

michael clarke with family
माइकल क्‍लार्क 
मुख्य बातें
  • माइकल क्‍लार्क और पत्‍नी काइली ने 7 साल बाद तलाक लेने का फैसला किया
  • क्‍लार्क और काइली ने संयुक्‍त बयान जारी करके अपने तलाक की पुष्टि की
  • माइकल क्‍लार्क ने 115 टेस्‍ट और 245 वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया

मेलबर्न: ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क (Michael Clarke) ने सात साल बाद अपनी पत्‍नी काइली से अलग होने का फैसला कर लिया है। इस जोड़ी ने बुधवार को संयुक्‍त बयान जारी करके अपने अलग होने की पुष्टि की। क्‍लार्क-काइली ने बुधवार को अपने बयान में कहा कि यह फैसला दोनों ने मैत्रीपूर्ण तरीके से लिया है। क्‍लार्क और काइली ने साल 2012 में शादी की थी और दोनों की एक बेटी केलसे ली है। 

इस जोड़ी के बारे में जानकारी मिली है कि पिछले पांच महीने से दोनों अलग रह रहे थे, लेकिन आधिकारिक रूप से इन्‍होंने अपने तलाक की घोषणा नहीं की थी। हालांकि, अब दोनों ने एक-दूसरे से बात करने के बाद अलग होने का फैसला किया। क्लार्क और कायली ने अपनी बेटी के साथ सह-माता-पिता की शर्तों पर सहमति व्यक्त की है। इस कपल ने संयुक्‍त बयान जारी किया, 'कुछ समय अलग रहने के बाद हमने जोड़ी के रूप में अलग होने का कड़ा फैसला लिया है। एक-दूसरे के लिए इज्‍जत रखते हुए हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि हमारे लिए यह बेहतर है हमारी बेटी के सह पालन के लिए प्रतिबद्ध है।'

192 करोड़ रुपए का तलाक

द ऑस्‍ट्रेलियन के मुताबिक क्‍लार्क और काइली के तलाक की कीमत करीब 40 मिलियन ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर्स (करीब 192 करोड़ रुपए) पर हुई है। आर्थिक समझौता इस जोड़े ने कोर्ट के बाहर ही किया। जहां क्‍लार्क अपने बोंडी में बीचफ्रंट वाले घर में जाएंगी वहीं काइली अपनी बेटी केलसे के साथ वॉक्‍लूज में ही रहेंगी। क्‍लार्क के बोंडी वाले घर की कीमत करीब 8 मिलियन ऑस्‍ट्रेलियन डॉलर है।

इस जोड़ी ने अपने अलग होने के बारे में किसी प्रकार की जानकारी देने से मना किया है और निजता बरकरार रखने की मांग की है। इनके बयान में आगे कहा गया, 'हम आपको बताना चाहते हैं कि हमें अपने परिवार और दोस्‍तों से शानदार समर्थन मिला। इस समय हम थोड़ी निजता चाहते हैं ताकि अपनी जिंदगी के अगले चरण को प्रबंध करने का तरीका खोज सके।' पता हो कि माइकल क्‍लार्क ऑस्‍ट्रेलिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों में से एक रहे हैं।

क्‍लार्क की कप्‍तानी में ऑस्‍ट्रेलिया ने 2015 विश्‍व कप का खिताब जीता था। उन्‍होंने 115 टेस्‍ट, 245 वनडे और 34 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 17,000 से ज्‍यादा रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने 2015 में एशेज सीरीज के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर