शेन वॉटसन ने अपने करियर के 4 बेस्‍ट कप्‍तान चुने, भारत के इन 2 कप्‍तानों का लिया नाम

Shane Watson picks best captains: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का भारत से गहरा लगाव है। उन्‍होंने आईपीएल के दो कप्‍तानों को अपने करियर के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तानों में शामिल किया है।

shane watson
शेन वॉटसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शेन वॉटसन ने चुने अपने करियर के चार सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान
  • शेन वॉटसन ने विराट कोहली का नाम नहीं लिया
  • शेन वॉटसन का आईपीएल के कारण भारत से है गहरा लगाव

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन के दिल में भारत के लिए विशेष जगह है। इन सभी की शुरुआत आईपीएल के उद्घाटन सीजन से हुई, जिसमें वॉटसन ने राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था। कंगारू ऑलराउंडर ने रॉयल्‍स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया और शेन वॉर्न के नेतृत्‍व वाली टीम को इकलौता खिताब दिलाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई। आईपीएल में वॉटसन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का भी प्रतिनिधित्‍व किया। वह आगामी सीजन में धोनी के नेतृत्‍व में सीएसके के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

वॉटसन ने अपने करियर में कई कप्‍तानों के मार्गदर्शन में खेला। उनके करियर के दौरान, शेन वॉर्न, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी कप्‍तान रहे। ऑलराउंडर वॉटसन ने एक इंटरव्‍यू में खुलासा किया कि उनके करियर के तीन सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान कौन है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातीचत में वॉटसन से पूछा गया कि सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान के नाम बताइए, जिनके मार्गदर्शन में आप खेल चुके हैं। बता दें कि शेन वॉटसन ने 2002 में रिकी पोंटिंग के नेतृत्‍व में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेब्‍यू किया और अपना लंबा करियर उनके रहते बिताया। इसके बाद वह माइकल क्‍लार्क और स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी में खेले व खुद भी कप्‍तानी की।

वहीं आईपीएल में वॉटसन के पहले कप्‍तान हमवतन शेन वॉर्न थे। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने लेग स्पिनर से कप्‍तानी हासिल की। यहां से आरसीबी में वॉटसन ने कोहली की कप्‍तानी में खेला और पिछले दो सीजन एमएस धोनी के नेतृत्‍व में बिताए। इसलिए जब वॉटसन से सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान का नाम पूछा गया तो उन्‍होंने शेन वॉर्न, रिकी पोंटिंग, राहुल द्रविड़ और एमएस धोनी का नाम लिया। उल्‍लेखनीय है कि वॉटसन ने विराट कोहली का नाम नहीं लिया, जिनकी कप्‍तानी में टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। हालांकि, आईपीएल में कोहली की कप्‍तानी ज्‍यादा प्रभावी नहीं रही है क्‍योंकि उनकी फ्रेंचाइजी अब तक एक भी खिताब नहीं जीत सकी है।

वॉटसन को चेन्‍नई ने 2020 के लिए रिटेन किया है। वह भले ही अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैश लीग से संन्‍यास ले चुके हो, लेकिन अगले साल आईपीएल खेलते हुए जरूर नजर आएंगे। आईपीएल में वॉटसन के आंकड़े शानदार हैं। उन्‍होंने इस टी20 लीग में चार शतक जमाते हुए 3575 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 117* रन है, जो 2018 आईपीएल फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाया था। वॉटसन ने इस दौरान 19 अर्धशतक जमाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर