Asia Cup tales: जब गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच जमकर हुई थी गाली-गलौच, यहां देखें वीडियो

Gautam Gambhir and Kamran Akmal ugly spat: भारत और पाकिस्‍तान के बीच 2010 एशिया कप के मुकाबले के दौरान गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच जमकर बहस हुई थी। दोनों खिलाड़‍ियों ने इस दौरान एक-दूसरे को काफी अपशब्‍द कहे थे।

Gautam Gambhir and Kamran Akmal fight
गौतम गंभीर और कामरान अकमल की लड़ाई 
मुख्य बातें
  • 2010 एशिया कप में गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच हुआ था विवाद
  • इतने सालों में भारत-पाकिस्‍तान के बीच मुकाबलों में खिलाड़‍ियों के बीच गहमा-गहमी हुई
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच 28 अगस्‍त को एशिया कप 2022 का मैच खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: भारत और पाकिस्‍तान भले ही आपस में ज्‍यादा नहीं मुकाबले नहीं खेलते हो, लेकिन क्रिकेट के मैदान में दोनों अब भी चिर-प्रतिद्वंद्वी बने हुए हैं। जब भी भारत-पाकिस्‍तान मैच की बात करते हैं तो फैंस की भावनाएं काबू करना मुश्किल होता है और खिलाड़ी भी इस मुकाबले को लेकर काफी सचेत रहते हैं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच 28 अगस्‍त को एशिया कप 2022 का मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले एक किस्‍सा याद कर लेते हैं जब दोनों देशों के खिलाड़‍ियों के बीच जमकर विवाद हुआ था।

यह घटना एशिया कप 2010 की है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा था, जहां गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बीच जमकर तू...तू-मैं...मैं हुई थी। भारतीय टीम इस मुकाबले में 268 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। गौतम गंभीर अच्‍छी लय में नजर आ रहे थे। सईद अजमल पारी का 34वां ओवर डाल रहे थे और एक गेंद पर विकेटकीपर कामरान अकमल ने कैच की जोरदार अपील की।

जहां अंपायर बिली बोडन अपनी जगह से हिले नहीं, वहीं गंभीर अकमल की ज्‍यादा अपील से नाराज थे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान के विकेटकीपर ने शाहिद अफरीदी की गेंद पर इसी तरह की गलत अपील की थी। तभी ड्रिंक्‍स ब्रेक हुआ और तब गौतम गंभीर व कामरान अकमल के बीच जमकर विवाद हुआ। दोनों ने एक-दूसरे को काफी अपशब्‍द कहे। अंपायर्स और एमएस धोनी ने मिलकर दोनों खिलाड़‍ियों को अलग-अलग किया। गौतम गंभीर बिना हेलमेट के जाकर अकमल से टकरा गए थे। 

इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था। हालांकि, गौतम गंभीर को अगले ओवर में सईद अजमल ने आउट किया। फिर एमएस धोनी और रोहित शर्मा भी जल्‍दी-जल्‍दी पवेलियन लौटे। भारत को 44 गेंदों में 58 रन की दरकार थी। तब सुरेश रैना (27 गेंदों में 34 रन) और हरभजन सिंह (11 गेंदों में 15*) ने अपने ऊपर जिम्‍मेदारी लेकर भारत को रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर