एशेज में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट में उठा पटक जारी, हुआ एक और इस्तीफा-रूट की कप्तानी पर हुआ फैसला

एशेज सीरीज में इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद ईसीबी में उठा तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीम मैनेजमेंट के एक और सदस्य ने इस्तीफा दे दिया है।

Joe-Root
जो रूट 
मुख्य बातें
  • एशेज में हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड में घमासान मचा है
  • दो दिन के अंदर मैनेजमेंट के तीन सदस्य अपना पद गंवा चुके हैं
  • जो रूट लेकिन टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे इसकी पुष्टि एंड्रर्यू स्ट्रॉस ने कर दी है

लंदन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया एशेज सीरीज में 0-4 के अंतर से शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड में हाहाकार मच गई है। मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स और कोच क्रिस सिल्‍वरवुड को बर्खास्त किए जाने के बाद टीम के असिस्टेंट कोच ग्राह्म थोर्प ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

टेस्ट कप्तान बने रहेंगे रूट
इस उठापटक के बीच जो रूट के टेस्ट टीम का कप्तान बने रहने की पुष्टि एंड्रर्यू स्ट्रॉस ने कर दी है। जो जाइल्स की बर्खास्तगी के बाद अतंरिम तौर पर मैनेजिंग डायरेक्टर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि मार्च में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर जो रूट कप्तान बने रहेंगे।

कप्तानी पर उठ रहे थे सवाल
एशेज में हार के बाद रूट की कप्तानी पर भी बहुत सारे सवाल उठ रहे थे। लेकिन जो रूट इस बात को लेकर पूरी तरह अपना रुख साफ कर चुके हैं कि वो टीम के कप्तान बने रहना चाहते हैं। इसके लिए साथी खिलाड़ियों का समर्थन उन्हें हासिल है। 

टीम को आगे ले जाने चाहते हैं रूट
एंड्रर्यू स्ट्रॉस ने अपने बयान में कहा, मैंने रूट से बात की है वो इंग्लैंड क्रिकेट को आगे ले जाना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए उनके अंदर पर्याप्त उत्साह और ऊर्जा है। एशेज सीरीज में टीम की करारी हार से उन्हें गहरा आघात लगा है और वो इससे बहुत हतोत्साहित हैं। वो अपना दुख जाहिर नहीं कर रहे हैं लेकिन उनके अंदर खिलाड़ियों के लिए पूरा सम्मान है। खिलाड़ी उनके लिए खेलना चाहते हैं निश्चित तौर पर उन्होंने मैदान और मैदान के बाहर अपने व्यवहार और प्रदर्शन से उदाहरण पेश किए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर