आईपीएल नीलामीः हरभजन सिंह सहित चार खिलाड़ी 2 करोड़ रुपये वर्म में शामिल

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 12, 2021 | 00:50 IST

IPL Auction 2 Crore bracket: 18 फरवरी को आयोजित होने वाली आईपीएल 2021 की नीलामी में सबसे ऊंचे वर्ग यानी 2 करोड़ रुपये आधार मूल्य वाले खिलाड़ियों में चार नाम शामिल हैं।

Harbhajan Singh
हरभजन सिंह  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होगी आयोजित
  • 292 खिलाड़ियों की लिस्ट हुई जारी, सभी वर्ग के भी ऐलान
  • 2 करोड़ रुपये के वर्ग में हरभजन सिंह सहित चार खिलाड़ी शामिल

नई दिल्लीः सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह और मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव के अलावा आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल को 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगली नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये आधार मूल्य के वर्ग में रखा गया है। आईपीएल संचालन परिषद ने खिलाड़ियों की संख्या में कटौती की है जिसके बाद 292 खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे। आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाएंगी।

नीलामी सूची में 164 भारतीय, 125 विदेशी और एसोसिएट देशों के तीन खिलाड़ियों को जगह मिली है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के पास सर्वाधिक 13 स्थान उपलब्ध हैं जबकि सनराइजर्स हैदराबाद सिर्फ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकता है। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सबसे अधिक 53 करोड़ 10 लाख रुपये की राशि के साथ नीलामी में उतरेगी जबकि हैदराबाद के बाद 11 करोड़ (10 करोड़ 75 लाख) से कुछ कम राशि है।

चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 22 करोड़ 70 लाख रुपये हैं और उसके पास सात स्थान उपलब्ध हैं।  सुपरकिंग्स ने इस साल हरभजन और जाधव को रिलीज किया है।

अर्जुन तेंदुलकर का आधार मूल्य भी तय

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे और बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन को संशोधित सूची में 20 लाख रुपये के सबसे कम आधार मूल्य के वर्ग में जगह मिली है। मैक्सवेल और स्मिथ के अलावा विदेशी खिलाड़ियों में शाकिब अल हसन, मोईन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को सर्वाधिक आधार मूल्य के वर्ग में शामिल किया गया है।

डेढ़ करोड़ रुपये के आधार मूल्य के वर्ग में 12 खिलाड़ियों को जगह मिली है जबकि भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी और तेज गेंदबाज उमेश यादव एक करोड़ रुपये के तीसरे वर्ग में हैं। नीलामी भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर