Harbhajan Singh: अंतिम क्षणों में हरभजन सिंह को मिल गया खरीदार, इस टीम ने लिया बड़ा फैसला

Harbhajan Singh unsold in IPL Auction: आईपीएल 2021 की नीलामी में टर्बनेटर के नाम से मशहूर भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को शुरुआत में कोई खरीदार नहीं मिला लेकिन अंतिम क्षणों में वो बिक गए।

Harbhajan Singh
हरभजन सिंह  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 में खिलाड़ियों की नीलामी
  • हरभजन सिंह को अंतिम क्षणों में मिल गया खरीदार
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने किया था रिलीज

इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हुई तो इसमें सबकी नजरें 2 करोड़ रुपये के खांचे पर टिकी थीं। इस वर्ग में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी थे- हरभजन सिंह और केदार जाधव। दोनों ही खिलाड़ियों का बेस प्राइज काफी ज्यादा बताया जा रहा था और नतीजा भी वैसा ही आता दिखा। दोनों खिलाड़ियों को शुरुआत में तो कोई भी खरीदार नहीं मिला। लेकिन अंतिम क्षणों में जब दोनों की बोली दोबारा लगी, तो उन्हें खरीदार मिल गए।

पहली बार में हरभजन सिंह की बोली जब लगाई गई तो कोई भी टीम उनको लेने की इच्छुक नजर नहीं आई और भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव को भी कोई खरीदार नहीं मिला। गौरतलब है कि पिछले आईपीएल सीजन में हरभजन सिंह ने अचानक तमाम चर्चाओं के बीच अपना नाम चेन्नई सुपर किंग्स से वापस ले लिया था। जिसके बाद उनका और चेन्नई का अनुबंध भी समाप्त हो गया।

इस टीम ने लिया बड़ा फैसला

हरभजन सिंह का नाम एक बार फिर नीलामी में उतारा गया जब अंतिम क्षणों में केदार और भज्जी की बोली फिर से लगाई गई। इस बार दोनों को खरीदार मिल गए। हरभजन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये में खरीद लिया। जबकि केदार जाधव को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीद लिया।

भज्जी के आंकड़े

हरभजन सिंह आईपीएल में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 गेंदबाजों में शामिल हैं। उन्होंने आईपीएल इतिहास के 160 मैचों में 150 विकेट हासिल किए हैं। भज्जी 40 साल के हो चुके हैं और चार साल से उन्होंने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच भी नहीं खेला है। इन दिनों वो कमेंट्री करते नजर आते हैं। ऐसे में अब सवाल यही है कि क्या वो संन्यास का बड़ा फैसला आखिरकार ले लेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर