"अगर मुझे एक गलती सुधारने का मौका मिलता तो वो होती"... हरभजन सिंह ने किया खुलासा

Harbhajan Singh slapped S Sreesanth: आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण में हरभजन सिंह ने एस श्रीसंथ को थप्‍पड़ जड़ दिया था। भज्‍जी को शेष टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया था और बीसीसीआई ने पांच वनडे का प्रतिबंध भी लगाया था।

Harbhajan Singh
हरभजन सिंह 
मुख्य बातें
  • हरभजन सिंह ने दिसंबर 2021 में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्‍यास लिया
  • एस श्रीसंथ ने मार्च 2022 में अपने संन्‍यास की घोषणा की
  • राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2008 का खिताब जीता था

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह, इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे बड़े विवादों में से एक का हिस्‍सा रहे हैं। संन्‍यास ले चुके ऑफ स्पिनर ने स्‍लेपगेट घटना के बारे में स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने गलती की थी। बता दें कि आईपीएल के उद्घाटन संस्‍करण में किंग्‍स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज एस श्रीसंथ को मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हरभजन सिंह ने मोहाली में मैच के बाद थप्‍पड़ जड़ दिया था। 

मैच की प्रेजेंटेश सेरेमनी से पहले एस श्रीसंथ मैदान पर फूट-फूटकर रो रहे थे और टीवी कैमरा ने उनकी भावनाएं कैद कर ली थी। हरभजन सिंह ने ग्‍लांस लाइव फेस्‍ट पर बात करते हुए कहा, 'जो हुआ वो गलत था। मैंने गलती की थी। मेरे कारण मेरी टीम के साथी को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी। मैं भी शर्मिंदा हुआ। अगर मुझे एक गलती सही करने का मौका मिला, तो ये होगी कि कैसे मैंने श्रीसंथ के साथ मैदान पर बर्ताव किया। ऐसा नहीं होना चाहिए था। जब मैं इसके बारे में सोचता हूं, तो महसूस होता है कि इसकी कोई जरूरत नहीं थी।'

हालांकि, श्रीसंथ ने इस घटना को बड़ा बनाने से रोकना चाहा और हरभजन सिंह को अपना बड़ा भाई करार दिया। मगर हरभजन‍ सिंह को इस अप्रिय घटना के लिए काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। भज्‍जी को शेष टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया था और दोषी पाए जाने के बाद उन्‍हें वेतन भी नहीं लेने दिया था। बीसीसीआई ने अलग से जांच की और हरभजन सिंह को पांच वनडे मैचों के लिए प्रतिबंधित किया था।

हरभजन की आईपीएल 2022 की बेस्‍ट XI

हरभजन सिंह ने हाल ही में संपन्‍न आईपीएल 2022 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश का चयन किया है। 41 साल के हरभजन सिंह ने अपनी टीम में छह भारतीय जबकि पांच विदेशी खिलाड़‍ियों को जगह दी है। भज्‍जी ने अपनी टीम का कप्‍तान हार्दिक पांड्या को बनाया है। हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी में गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता।

हरभजन सिंह की आईपीएल 2022 की सर्वश्रेष्‍ठ एकादश - जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्‍टोन, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, युजवेंद्र चहल, राशिद खान, उमरान मलिक और जोश हेजलवुड।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर