हरमनप्रीत कौर ने जमाया शानदार शतक, भारत महिला ने रोमांचक मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया

INDW vs SAW warm up match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को महिला वनडे वर्ल्‍ड कप अभ्‍यास मैच में 2 रन से हराया। भारत की जीत की हीरो हरमनप्रीत कौर रही, जिन्‍होंने शतक जमाया। यस्तिका भाटिया ने भी अर्धशतक जमाया।

harmanpreet kaur century
हरमनप्रीत कौर शतक 
मुख्य बातें
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच महिला वनडे वर्ल्‍ड कप का अभ्‍यास मैच
  • हरमनप्रीत कौर ने शतक जमाया और यस्तिका भाटिया ने उम्‍दा पारी खेली
  • भारत ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2 रन से हराया

रंगियोरा (न्यूजीलैंड): मध्यक्रम की अनुभवी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने अपने नैसर्गिक अंदाज में बल्लेबाजी करके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महिला वनडे विश्व कप के अभ्यास क्रिकेट मैच में रविवार को शतक जमाया, जिससे भारतीय टीम ने रंगियोरा ओवल में खेले इस मैच में दो रन से रोमांचक जीत दर्ज की।

हरमनप्रीत पिछले लंबे समय से रन बनाने के लिये जूझ रही थी, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम वनडे में 63 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के पहले अभ्यास मैच में 114 रन की लाजवाब पारी खेली जो चार मार्च से शुरू होने वाले विश्व कप से पहले मिताली राज की अगुवाई वाली टीम के लिये अच्छे संकेत हैं।

हरमनप्रीत ने अपनी 119 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये। उनके अलावा यस्तिका भाटिया ने 78 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। इससे भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये जाने पर ओपनर स्मृति मंधाना के शुरू में ही सिर पर चोट लगने के कारण रिटायर्ड हर्ट हो जाने के बावजूद नौ विकेट पर 244 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 242 रन ही बना पायी। 

गायकवाड़ ने झटके 4 विकेट

पिछले साल भारतीय टीम को उसकी धरती पर हराने वाले दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लॉरा वालवार्ट ने 75 और कप्तान सुन लुस ने 94 रन बनाये। भारत के लिये बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 46 रन देकर चार विकेट लिये। इससे पहले मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल का बाउंसर बायें हाथ की बल्लेबाज मंधाना के हेलमेट पर लगा जिसके कारण उन्हें नौवें ओवर में ‘रिटायर्ड हर्ट’ होकर पवेलियन लौटना पड़ा। मंधाना ने तब 12 रन बनाये थे।

रिटायर्ड हर्ट हुईं स्‍मृति मंधाना

भारतीय टीम के चिकित्सकों ने 25 वर्षीय मंधाना की जांच की और शुरू में वह खेल जारी रखने के लिये फिट लग रही थी लेकिन चिकित्सकों से दोबारा परामर्श करने पर वह एक ओवर बाद ‘रिटायर्ड हर्ट’ हो गयी। भारत अपना अगला अभ्यास मैच मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा जबकि विश्व कप में वह अपना अभियान छह मार्च को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर